तेलुगु फिल्मों में बोलती है इस अभिनेता की तूती, जीत चुका है ढेरों पुरष्कार

Feb 12 2019 12:16 AM
तेलुगु फिल्मों में बोलती है इस अभिनेता की तूती, जीत चुका है ढेरों पुरष्कार

तेलुगू फिल्मों के दमदार अभिनेताओं में शुमार जगपति बाबू के लिए आज का दिन बेहद ख़ास है. आज तेलुगु फिल्मों का यह अभिनता अपना 57वां जन्मदिन मना रहा है. आज ही के दिन साल 1962 में उनका जन्म आन्ध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम में हुआ था. उन्होंने अपने करियर में सफलता को काफी बारीकी से देखा है. वे तेलुगु फिल्मों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी पहचाने जाते हैं. जगपति बाबू का असली नाम जगपति राव है. 

उन्होंने अपनी पहली फिल्म सिम्हा स्वप्नम (1989) से करियर का आगाज किया. जो कि उनके पिता द्वारा निर्मित और वी मधुसूदन राव द्वारा निर्देशित थी. जगपति बाबू तेलुगु फिल्मों में पिछले 30 सालों से काम कर रहे है. इस दौरान उन्होंने अपने तीन दशक लंबे करियर में 120 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है. खास बात यह है कि इस दौरन वे अपने नाम 3 फिल्मफेयर पुरस्कार और 7 राज्य नंदी पुरस्कार प्राप्त करने में सफल साबित हुए हैं. 

साल 1992 में उन्होंने अपने पहली फिल्म ब्लॉकबस्टर दी थी. जिसका नाम पद्दारिकम था. वे तेलुगु के साथ ही कन्नड़ और मद्रासी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. जबकि वे जल्द ही बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन के साथ तानाजी: द अनसंग वॉरियर में नजर आने वाले हैं. जगपति बाबू को उनके इस 57वें जन्मदिन पर न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं...

इस मॉडल के टॉपलेस फोटोशूट को देखकर आपकी भी रातों की नींद उड़ जाएंगी

अजय देवगन में साउथ की दूसरी बड़ी फिल्म को कहा ना, हो सकता था अच्छा किरदार

कंगना ने आलिया को कहा था 'करण की कठपुतली', अब एक्ट्रेस उनके घर जाकर करेंगी ऐसा काम