रथ पर सवार होकर निकलेंगे जगन्नाथ, लाखों पसारेंगे भात के लिए हाथ
रथ पर सवार होकर निकलेंगे जगन्नाथ, लाखों पसारेंगे भात के लिए हाथ
Share:

नई दिल्ली : एक ओर जहां पुरी में भगवान जगन्नाथ अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्र के साथ रथ पर सवार होकर निकलेंगे तो दूसरी ओर देश के कई क्षेत्रों में भगवान रथ पर आरूढ़ होकर श्रद्धालुओं को दर्शन देंगे। इस दौरान हर कहीं जय जगन्नाथ के जयकारों से माहौल गूंज उठेगा। हर कहीं श्रद्धालुओं में भगवान जगन्नाथ के रथ को खींचने की होड़ लगी रहेगी। इस दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धालुओं को जगन्नाथ रथ यात्रा और उत्सव की शुभकामनाऐं दीं। मंदिर में उत्सवी माहौल के बीच लाखों श्रद्धालु भगवान जगन्नाथ के भात के लिए हाथ पसारेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार भगवान के रथ को सजाकर पहले ही तैयार कर लिया गया है। जहां पुरी में लाखों लोग रथ को खींचेंगे वहीं पश्चिम बंगाल मध्यप्रदेश और अन्य क्षेत्रों में रथ यात्रा निकाली जाएगी। भगवान का यह रथयात्रा उत्सव दो दिन मनाया जाएगा। इस दौरान भगवान जगन्नाथ की नीम की लकड़ी से निर्मित मूर्ति का आकर्षक श्रृंगार किया जाएगा।

इस दौरान कहा गया है कि रथ यात्रा में शामिल होने वालों के लिए उड़ीसा सरकार की ओर से करीब 5 लाख रूपए का बीमा कवर किया जा रहा है। मंदिर में प्रातः 8 बजे जगन्नाथ मंदिर में पूजा के बाद मंदिर में दोपहर ढाई बजे से यात्रा प्रारंभ होगी। जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -