प्रधानमंत्री ने पुरी  जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू होने पर देशवासियों को  दी बधाई
प्रधानमंत्री ने पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू होने पर देशवासियों को दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पुरी में जगन्नाथ रथ यात्रा पर अपनी शुभकामनाएं भेजीं और पुरी में जगन्नाथ रथ यात्रा के लिए सभी के स्वास्थ्य और खुशी की कामना की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ''इस शुभ रथ यात्रा दिवस पर बधाई। हम भगवान जगन्नाथ से हमारी प्रार्थनाओं में उनके निरंतर आशीर्वाद के लिए प्रार्थना करते हैं। मैं सभी के स्वास्थ्य और खुशी के लिए प्रार्थना करता हूं "पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा।

ओडिशा की पुरी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के लिए पहांडी समारोहों के लिए शुरुआती बिंदु थी। कोविड प्रकोप के कारण दो साल के अंतराल के बाद, रथ यात्रा में श्रद्धालुओं की भागीदारी की अनुमति है। 
भगवान जगन्नाथ, देवी सुभद्रा और भगवान बलभद्र के तीन रथों को उचित संस्कार के बाद अकेले गुरुवार को श्रीमंदिर के सिंघा द्वार के सामने खींचकर तैनात किया गया था।

26 जून को मन की बात के दौरान पीएम मोदी ने रथयात्रा और भारतीय संस्कृति में इसके महत्व पर चर्चा की। उन्होंने उस भाषण का एक वीडियो टेप भी अपलोड किया था।

भारतीय संस्कृति में यात्राओं के महत्व पर प्रकाश डालते हुए एक बयान में प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की तीर्थयात्राएं न केवल आध्यात्मिक प्रेरणा प्रदान करती हैं, बल्कि वंचितों की मदद करने का अवसर भी प्रदान करती हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, "जहां तक भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा के संबंध में है, "हमारे देश में समय-समय पर विभिन्न देव-यात्राएं भी होती हैं। देव यात्राओं में न केवल भक्त बल्कि हमारे देवता भी यात्रा पर जाते हैं। 

भगवान जगन्नाथ की प्रसिद्ध यात्रा 1 जुलाई से शुरू हो रही है। ओडिशा में पुरी यात्रा के बारे में हम सभी जानते हैं। लोग यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं कि उन्हें इस विशेष दिन पर पुरी जाने का सौभाग्य मिले।

 

 

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई आज, जमीन से कब्जा हटाने की है मांग

MP में आज से लगा इन चीजों पर बैन, फिर भी किया इस्तेमाल तो भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना

माइक पकड़ते ही हो गई पुजारी की मौत, परिजन बोले- 'ये साजिश थी...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -