तेजोमहालय का शुद्धिकरण करने जा रहे थे जगदगुरु परमहंसाचार्य, यूपी पुलिस ने रोका
तेजोमहालय का शुद्धिकरण करने जा रहे थे जगदगुरु परमहंसाचार्य, यूपी पुलिस ने रोका
Share:

आगरा: भगवा वस्त्र और धर्म दंड के कारण बीते दिनों ताजमहल में प्रवेश करने से रोके गए जगदगुरु परमहंसाचार्य जी एक बार फिर आगरा पहुंच गए हैं। वह ताजमहल में जाकर इसका शुद्धिकरण करने की बात कह रहे हैं। हालांकि, ताजमहल से कुछ किमी पहले ही यूपी पुलिस ने उनके काफिले को रोक दिया है। इसको लेकर नाराजगी प्रकट करते हुए परमहंसाचार्य ने कहा कि अगर उन्होंने टोपी पहनी होती तो जाने दिया गया होता, मगर भगवा कपड़ों के कारण रोका गया है। 

परमहंसाचार्य ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा है कि, 'भगवा का तिरस्कार किया जा रहा है। अगर यह मुझे सम्मान सहित नहीं ले जाते हैं तो मैं यहीं बैठा रहूंगा। प्राण त्याग दूंगा, मगर शिवालय तेजोमहालय में जाए बिना नहीं लौटूंगा।' उन्होंने रास्ते में रोके जाने पर प्रशासन पर हमला बोला और कहा कि सेना पुलिस और भगवा हमेशा देश के हित में रहा है।

ईद के पर्व पर माहौल खराब करने के इल्जाम पर उन्होंने कहा कि पूरा देश आज ईद नहीं मना रहा है। सनातनी तो परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया मना रहे हैं। ताजमहल जाने के मकसद पर उन्होंने कहा कि,  मैं ताजमहल कभी गया नहीं हूं, मैं आज वहां शुद्धिकरण करने जा रहा था, जिसे मुगल और आक्रांताओं द्वारा जो अतिक्रमण किया गया है, वहां जाकर मैं भगवान से प्रार्थना करता और मंत्रोच्चार से शुद्धिकरण करता।'

भारत पर मंडराया कोरोना की चौथी लहर का खतरा, नए कर घातक XE वैरिएंट का पहला केस मिला

‘जर्जर दीवार या मंच को मस्जिद का दर्जा नहीं दिया जा सकता...', सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, वक्फ बोर्ड की याचिका खारिज

बेहद सस्ते में केदारनाथ और बद्रीनाथ घूमने का मौक़ा, IRCTC लेकर आया है शानदार पैकेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -