150 से ज्यादा औरतों की अश्लील तस्वीर जैकब-जोसेफ-लुकोस ने की इंस्टाग्राम पर शेयर, हुए गिरफ्तार

150 से ज्यादा औरतों की अश्लील तस्वीर जैकब-जोसेफ-लुकोस ने की इंस्टाग्राम पर शेयर, हुए गिरफ्तार
Share:

कासरगोड: केरल के कासरगोड जिले से एक शर्मनाक घटना सामने आई है यहाँ एक गाँव में 3 युवकों ने मिलकर अपने ही गाँव की 150 से ज्यादा महिलाओं की फर्जी नग्न तस्वीरें बनाईं। इन तीनों ने यह फोटोज बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक का सहारा लिया। तीनों लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, कासरगोड के चित्तरीक्क्ल थाने की पुलिस ने जस्टिन जैकब, एबिन जोसेफ एवं शिबिन लुकोस को गिरफ्तार किया है। यह तीनों बीते डेढ़ वर्षों से अपने गाँव की महिलाओं की नग्न तस्वीरें बना रहे थे। इन्होंने इन तस्वीरों को एक पर्सनल इन्स्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था, जिसे गिने चुने लोग ही देख सकते थे। यह अपने गाँव एवं आसपास की महिलाओं की फोटो सोशल मीडिया से लेते थे और AI सॉफ्टवेयर के जरिए एडिट करते थे तथा उनकी नग्न तस्वीरें बनाते थे। जिन महिलाओं की फोटोज सोशल मीडिया के जरिए नहीं मिलती थी, उनकी यह फोटो अपने कैमरे से खीँच लेते थे।

वही इन तीनों ने अपने साथ पढ़ने वाली कम से कम 40 छात्राओं की फोटो भी एडिट करके नग्न फोटोज बनाई थी। यह रविवार को प्रार्थना के लिए चर्च आने वाली महिलाओं को भी निशाना बनाते थे। इनके इस कृत्य से अब गाँव की महिलाओं में दहशत फ़ैल गई है। इस पूरे मामले का खुलासा इनके एक दोस्त के जरिए हुआ। दरअसल, तीनों अपराधियों में से एक सिबिन का एक दोस्त एक बार उससे मिलने आया। यहाँ उसने सिबिन के फोन में अपनी एक रिश्तेदार की अश्लील फोटो देखी, तत्पश्चात, उसने जब पड़ताल की तो सैकड़ों ऐसे फोटो पाए। उसने इस बात की खबर अपनी रिश्तेदार और पुलिस को दी। फिर जब पुलिस ने तीनों पर कार्रवाई की तो सिबिन और एबिन ने अपने फ़ोन से फोटो हटा दिए जबकि जस्टिन के फोन में यह फोटो पड़ी थीं। इसी आधार पर तीनों को पकड़ लिया गया।

बताया गया कि तीनों अपराधियों में से एबिन इस वर्ष कक्षा 12 की परीक्षा में फेल हो गया था। जबकि शिबिन एवं जस्टिन बसों को धोने का काम करते हैं। पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार करके आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अभी तक चार शिकायतकर्ता सामने आए हैं जबकि कई और के सामने आने की बात कही जा रही है।

अयोध्या राम मंदिर पर हुई गोलीबारी, सुरक्षा में तैनात जवान की हुई मौत

'आग की लपटों में पुस्तकें भलें जल जाएं, लेकिन ज्ञान को नहीं मिटा सकतीं', नालंदा विश्वविद्यालय में बोले PM मोदी

लिव-इन-रिलेशनशिप में रही लड़की, नया बॉयफ्रेंड बनते ही दिया इस खौफनाक वारदात को अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -