तो इसलिए जैकी चैन अपने स्टंट्स किसी और से नहीं करवाते है...
तो इसलिए जैकी चैन अपने स्टंट्स किसी और से नहीं करवाते है...
Share:

'जैकी चैन ' नाम सुनते ही दिमाग में एक्शन सीन आ जाता है, और आएगा भी क्यों नहीं क्योकि दुनिया के मशहूर एक्शन किंग की बात रही है. अब आप यही सोच रहे होंगे की आखिर ऐसी भी क्या बात है जो जैकी चैन को किसी पर भी यकींन नहीं है.

इतना भी मत सोचिये दरअसल बात यह है कि जैकी चैन उनकी सभी फिल्मो में अपने स्टंट सीन्स खुद ही करने में यकींन रखते है. वह इसलिए क्योकि उन्हें ऐसा लगता है कि उनके फेन्स भी यही चाहते है कि फिल्म में सभी एक्शन सीन्स जैकी खुद ही करे.

63 वर्ष की उम्र में भी जैकी में अब भी पहले की तरह ही जज़्बा बरक़रार है. उनका यह कहना है कि अगर वे डबल बॉडी का उपयोग करके स्टंट्स दिखाएंगे तो वह अर्टिफिशिअल की तरह दिखेगा जिससे उनके फेन्स निराश हो जाएंगे.

मार्शल आर्ट्स किंग का कहना है कि 'आज भी वह ज्यादातर स्टंट्स खुद ही करना पसंद करते है और दर्शक भी उनसे ऐसी ही उम्मीद करते है. साथ ही जैकी का यह भी कहना है कि वे डबल्स का उपयोग बहुत कम जगह करते है बल्कि 90% स्टंट्स वह खुद ही करते है.

इतनी उम्र में भी जैकी को स्टंट्स करना आसान लगता है. उनका यह भी मानना है कि इससे उनकी सेहत भी स्वस्थ रहती है. जैकी अपने स्टंट्स के लिए 'कैमरा एंगल्स' का जबरजस्त उपयोग करते हैं साथ ही वह कई बार स्पेशल इफेक्ट्स का यूज भी करते है.

जब भी डबल बॉडी का उपयोग करते है तो जैकी और स्टन्टमैन साथ में ही स्टंट्स की रिहर्सल करते है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर
रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -