मॉडलिंग से जग्गू दादा ने की थी करियर की शुरुआत, पहली फिल्म ने बना दिया था हिट
मॉडलिंग से जग्गू दादा ने की थी करियर की शुरुआत, पहली फिल्म ने बना दिया था हिट
Share:

बॉलीवुड में अपने दमदार अंदाज के लिए फेमस होने वाली जैकी श्रॉफ का आज जन्मदिन है. आपको बता दें कि उनका जन्म 1 फरवरी 1957 को हुआ था और आज वह 63 साल के हो चुके हैं. उन्हें बॉलीवुड में जग्गू दादा के नाम से जाना जाता है. आप सभी को बता दें कि जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को लातूर (महाराष्ट्र) में हुआ था और आज भी उनके फैंस प्यार से उन्हें 'जग्गू दादा', 'जग्गा' और 'भीडू' भी कहते हैं. जैकी श्रॉफ के पिता 'काकाबाई हरिभाई श्रॉफ' गुजराती थे और इनकी मां हुरुनिसा (शादी के बाद 'रीता') तुर्की की रहने वाली थी. वहीं जैकी श्रॉफ का पूरा नाम 'जयकिशन काकुभाई श्रॉफ' है.

आपको बता दें कि डायरेक्टर सुभाष घई ने फिल्म 'हीरो' में जैकी श्रॉफ का नाम 'जैकी 'रखा था और लातूर के बाद जैकी श्रॉफ का परिवार मुंबई के मालाबार हिल इलाके के 'तीन बत्ती' एरिया में रहता था. कहा जाता है फिल्मों में आने से पहले जैकी श्रॉफ ने मॉडलिंग भी की थी और उसे ही देखने के बाद एक्टर देव आनंद ने उन्हें अपनी फिल्म 'स्वामी दादा' में रोल दिया था. आपको बता दें कि जैकी श्रॉफ को लीड एक्टर के रूप में सुभाष घई ने फिल्म 'हीरो' में लांन्च किया था, उनके अपोजिट मिनाक्षी शेषाद्रि ने भी फिल्मों में करियर इसी फिल्म से शुरू किया था और दोनों उसके बाद फेमस हो गए.

फिल्म 'हीरो' की सफलता के बाद जैकी श्रॉफ ने 'अंदर बाहर' 'जूनून' और 'युद्ध' जैसी सफल फिल्में की और साल 1986 में जैकी श्रॉफ ने 'कर्मा' फिल्म भी की जो उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. उसके बाद एक समय ऐसा आया जब वह सबसे अधिक सकरी लेने वाले एक्टर बन गए. उन्हें उनकी फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का 'फिल्मफेयर अवॉर्ड' दिया जा चुका है. आपको बता दें कि जैकी श्रॉफ ने अपनी लम्बे समय से गर्लफ्रेंड रही आएशा श्रॉफ से शादी की और अब उनकी एक बेटी कृष्णा और एक बेटा टाइगर श्रॉफ है. जिनमे टाइगर फिल्मों में एक्टिव हैं.

'शिकारा' का नया गाना आया सामने, 'शुक्राणा गुल खिले' में दिखाई गई कश्मीरी शादी

Gul Makai: मलाला के घरवालों को रोते देख, निर्देशक अमजद ख़ान ने कहा-सही फ़िल्म बनी है

पिक्चर पाठशाला की तारीफ़ में जमकर बोली कैटरीना कैफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -