रब्बी कॉमेडियन रह चुके जैकी मेसन ने दुनिया को कहा अलविदा

यूएस कॉमेडियन और अभिनेता जैकी मेसन का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। 1950 के दशक में शो-बिजनेस में आने से पहले स्टैंड-अप को रब्बी के रूप में ठहराया गया था। वह ब्रॉडवे पर अपनी सामाजिक टिप्पणी, टॉक शो और वन-मैन शो के लिए जाने जाते थे। मेसन ने अपने करियर में कई पुरस्कार जीते, जिसमें द सिम्पसन्स पर क्रिस्टी द क्लाउन के पिता को आवाज देने के लिए एक टोनी पुरस्कार और एक एमी शामिल हैं।

दुनिया भर के कॉमेडियन ने सोशल मीडिया पर स्टार को श्रद्धांजलि दी है। अभिनेता हेनरी विंकलर ने ट्वीट किया, "वास्तव में मैंने अब तक के सबसे मजेदार शो में से एक... कभी देखा है।" "धन्यवाद जैकी और अब आप स्वर्ग को हँसा सकते हैं।" यूके के कॉमेडियन ओमिद जलीली ने लिखा: "वर्तमान में सेंट पीटर के रूप में पर्ल गेट्स पर एक लंबी कतार की कल्पना करते हुए जैकी मेसन को उनके लिए अपना पूरा कार्य करने के लिए मजबूर किया। 9 जून 1928 को विस्कॉन्सिन के शेबॉयगन में जन्मे याकूब माज़ा, मेसन और उनका परिवार पांच साल की उम्र में न्यूयॉर्क चले गए।

अपने भारी न्यूयॉर्क यहूदी लहजे के लिए जाने जाने वाले, मेसन का हास्य वाक्य, सहज ज्ञान और कभी-कभी राजनीतिक रूप से गलत हास्य पर आधारित था। "अस्सी प्रतिशत विवाहित पुरुष अमेरिका में धोखा देते हैं। बाकी यूरोप में धोखा देते हैं," उन्होंने एक बार मजाक किया था। कॉमेडियन एक पंजीकृत रिपब्लिकन थे। वह कट्टर इजरायल समर्थक भी था। मेसन को दो सप्ताह पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शनिवार को न्यूयॉर्क के माउंट सिनाई अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

मरते-मरते बहू ने खोला ससुरालवालों का घिनौना राज, कहा- 'मेरे प्राइवेट पार्ट में मिर्ची...'

आर. केली पर किशोर लड़के को गाली देने का लगा आरोप

OMG ! सीरियल किलर ने 77 वर्षीय युवक को उतारा मौत के घाट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -