भगवान कृष्णा से प्रेरित है इस मशहूर हॉलीवुड फिल्म का लीड किरदार
भगवान कृष्णा से प्रेरित है इस मशहूर हॉलीवुड फिल्म का लीड किरदार
Share:

हॉलीवुड की मशहूर फिल्म सीरीज 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' ने रिलीज़ होते ही धमाका कर दिया था. इस सीरीज को दुनियाभर के दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था. हाल ही में पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन के लेखक ने बड़ा खुलासा कर दिया है. उन्होंने बताया कि इस फिल्म सीरीज के मुख्य किरदार कैप्टन जैक स्पैरो किससे प्रेरित था. जैक स्पैरो के कैरेक्टर के स्क्रीनराइटर में से एक टेड इलियट ने बताया कि जैक का किरदार हिन्दू फिक्शनल कैरेक्टर भगवान श्री कृष्णा से प्रेरित है.

जी हाँ... उन्होंने आगे बताया कि जैक का कैरेक्टर इस फिल्म का सबसे महत्वपूर्ण अंग है. जब वो जैक के किरदार के बारे में लिख रहे थे तो उन्होंने भगवान श्री कृष्णा से जुड़ी सभी मान्यताओं की जानकारी हासिल की थी. कृष्णा के बारे में हासिल हुई सभी जानकारी जैक स्पैरो के किरदार को जीवंत करने के लिए काफी ज्यादा मददगार साबित हुई थी. आपको बता दें इस फिल्म में जैक स्पैरो का किरदार जॉनी डेप ने निभाया था.

जैसे ही 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' के स्क्रीन राइटर द्वारा ये बड़ा खुलासा हुआ इसके बाद सोशल मीडिया पर उनके मजाक उड़ना शुरू हो गया. लोग अब 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' को ट्रोल कर रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा कि- ‘सम्भवामि युगे युगे- हर युग में कृष्ण ने अलग अवतार लिया है. क्या हॉलीवुड का जैक स्पैरो भी उन्हीं का एक अवतार है?’ तो दूसरे ने भगवान श्री कृष्णा को हीरो बता दिया. आपको बता दें 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' सीरीज की शुरुआत साल 2003 में हुई थी. इस सीरीज की सारी फ़िल्में हिट हुई थी जिसमें डेड मैन चेस्ट, एट वर्ल्ड एंड और ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स का नाम शामिल है.

हॉलीवुड अपडेट...

प्रियंका चोपड़ा के बाद अब ये दिग्गज अभिनेता हॉलीवुड फिल्म में आएंगे नजर

हॉटनेस के मामले में सबसे आगे हैं किम कार्दशियन की बड़ी बहन

इस टीवी पर्सनालिटी को लेस्बियन समझ बैठे थे लोग, अब किया हैरान कर देने वाला खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -