अली बाबा के संस्थापक ने जताई  बड़े व्यापार युद्ध की आशंका
अली बाबा के संस्थापक ने जताई बड़े व्यापार युद्ध की आशंका
Share:

बीजिंग : ई-वाणिज्य कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा का विचार है कि अमेरिका और चीन के बीच विवादों का सही तरीके से समाधान नहीं किया गया तो ट्रंप प्रशासन में दोनों देशों के बीच बड़ा व्यापार युद्ध छिड़ने  की आशंका है.इसके अलावा उन्होंने चीन का आर्थिक परिदृश्य उम्मीद के मुकाबले कहीं अधिक कड़ा होने से चीनी अर्थव्यवस्था में निरंतर नरमी का जिक्र किया.

गौरतलब है कि जनरल एसोसिएशन आफ झेजिआंग इंटरप्रेन्योर की वार्षिक बैठक में जैक मा ने कहा कि अगले 3 से 5 साल में उम्मीद के मुकाबले आर्थिक स्थिति अधिक कठिन होगी. उन्होंने चीनी अर्थव्यवस्था में 6.7 प्रतिशत की वृद्धि का जिक्र किया. यह दो दशक में सबसे कम वृद्धि दर है.यह स्वाभाविक है कि चीन की तीव्र आर्थिक वृद्धि दर पिछले 3 दशक में तीव्र रही है और यह  हमेशा  बनी नहीं रह सकती.

जबकि चीन- अमेरिका संबंधों के परिदृश्य पर जैक मा का कहना था कि आशावादी रूख के बावजूद दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार परिदृश्य में विवाद रहेगा.उन्होंने कहा कि अगर विवादों का समाधान उपयुक्त तरीके से नहीं किया गया तो दोनों देशों के बीच बड़ा व्यापार युद्ध छिड़ सकता है.हाल ही में जैक मा ने अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प से मुलाकात की थी.

दक्षिण चीन सागर को लेकर अमेरिका ने चीन को दी धमकी

पाक में आतंक फैलाने में चीन का हाथ: हाफिज सईद

  •  
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -