इस मंदिर में AC बंद होते ही देवी मां को आने लगता है पसीना
इस मंदिर में AC बंद होते ही देवी मां को आने लगता है पसीना
Share:

इस दुनिया में कई ऐसे अजीबोगरीब चमत्कार होते हैं जिनके बारे में जानकर लोग हैरान तो हो ही जाते हैं लेकिन ना चाहते हुए ही उन्हें उसपर विश्वास करना पड़ता है. हमारे देश में भी कई ऐसे मंदिर हैं जिन्हे चमत्कारी कहा जाता है. आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बता रहे है जहां मौजूद माता की प्रतिमा को गर्मी लगने लगती है. जी हाँ... सुनकर आप भी चौक गए हो लेकिन ये सच है. ये मंदिर जबलपुर के सदर इलाके मेें मौजूद काली माता का मंदिर है.

कहा जाता है कि ये मंदिर 550 साल पुराना है. इस मंदिर में देवी माँ की ऐसी प्रतिमा मौजूद है जिन्हे पसीना आने लगता है. माता को गर्मी ना लगे इसलिए मंदिर प्रशासन ने गर्भ गृह में एसी और पंखा भी लगवाया है. ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर में स्थापित माता को मूर्ति को गर्मी बिलकुल भी बरदाश्त नही होती है और उन्हें तुरंत ही पसीना आने लगता है. खुद लोगों ने अपनी आँखों से देखा है कि जब भी मंदिर में एसी या पंखा बंद कर दिया जाता है तो माता की मूर्ति से पसीना बहने लगता है.

कई बार इस रहस्य को जानने की कोशिश भी की गई है लेकिन आज तक इस बारे में कोई जानकारी नही मिल पाई है और ये रहस्य बरकरार ही है. अब तो विज्ञान भी इस रहस्य को चमत्कार ही मानने लगा है. ऐसा भी कहा जाता है कि इस मंदिर में किसी को भी रात में रुकने की अनुमति नही है. वही उन्होंने ये भी बताया कि चाहे गर्मी का मौसम हो या फिर बारिश या ठण्ड का माता को एसी या पंखा बंद करते ही गर्मी लगने लगती है. माता के इस चमत्कार को देखने के लिए भी हमेशा ही यहाँ भक्तों की भारी भीड़ मौजूद होती हैं.

दुनिया की सबसे महँगी कार जिसे खरीदने के लिए तो अम्बानी भी तरसते हैं

आखिर क्यों गटर में फोटो क्लिक करवाता हैं यह पाकिस्तानी आदमी

मिस यूनिवर्स में पहली बार हिस्सा लेगीं ट्रांसजेंडर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -