जाने भी दो यारों ने पूरे किए 36 साल, इन मुश्किलों में बनी थी फिल्म
जाने भी दो यारों ने पूरे किए 36 साल, इन मुश्किलों में बनी थी फिल्म
Share:

 

बॉलीवुड के पुराने दौर में कई ऐसी फिल्‍में बनीं है, जिन्हें हिंदी सिनेमा में बेमिसाल भी माना जाता है. 1983 में आई निर्देशक कुंदन शाह की फिल्‍म जाने भी दो यारों भी ऐसी ही एक फिल्‍म है. क्लासिक कॉमेडी को 36 साल पूरे हो चुके हैं और इस फिल्‍म की कहानी दो फोटोग्राफर्स के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आती है जो कि अनजाने में एक मर्डर को अपने कैमरे में कैद कर लेते हैं.

बता दें कि मर्डर का नाम सुनकर आपको फिल्‍म के कॉमेडी कनेक्‍शन पर शक हो सकता है, लेकिन कुंदन शाह द्वारा अपने शानदार डायरेक्‍शन का बखूबी इस्‍तेमाल किया गया था और कॉमेडी सहित एक डार्क स्टायर मूवी तैयार की गई थी. बता दें कि इस फिल्‍म को नेशनल फिल्‍म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NFDC) द्वारा  प्रोड्यूस किया गया था.

नौ मुख्‍य स्‍ट्रगलिंग कलाकारों को साथ लेकर बनाई गई फिल्‍म लोगों को खूब पसंद भी आई थी. इस फिल्‍म में नसीरुद्दीन शाह, रवि वासवानी, भक्‍त‍ि बार्वे, सतीश शाह, ओम पुरी, पंकज कपूर, सतीश कौशिक, नीना गुप्‍ता और अशोक बंथिया द्वारा अहम भूमिकाएं निभाई गई हैं. एक इंटरव्‍यू में नसीरुद्दीन ने कहा था कि इस फिल्‍म की सफलता उन सबके लिए बहुत मायने रखती है, क्‍योंकि उस वक्‍त सभी स्ट्रगलर्स ही थे. जानकारी के मुताबिक़, उस समय फिल्म से जुड़े सभी कलाकारों के पास ना घर था ना गाड़ी, सिवाय सतीश शाह, जिनके पास अपना घर था. सभी उन्‍हीं के घर पर जाकर जमा होते थे.

कश्मीर के साथ स्वरा ने किया खिलवाड़, यूजर्स ने जमकर सुनाई खरी खोटी

अमिताभ-ऋषि समेत इन कलाकारों ने दी ईद की शुभकामनाएं

कुली नंबर 1 : सारा को बाहों में जकड़े नजर आए वरुण, एक और पोस्टर आया सामने

धमाकेदार डांस के साथ जैकलीन ने मनाया जन्मदिन, देखें वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -