ख़त्म हुआ भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान, जानिए कितने नए सदस्य बने ...
ख़त्म हुआ भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान, जानिए कितने नए सदस्य बने ...
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सदस्यता अभियान समाप्त हो गया है. अब सितंबर माह में सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान शुरू होगा. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह जानकारी दी है. जेपी नड्डा ने कहा कि, ' हमारा सदस्यता अभियान तो ख़त्म हो गया है, लेकिन हमारी मेंबरशिप प्रक्रिया जारी रहेगी. अब सितंबर महीने में सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान शुरू होगा.'

नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में भाजपा कि सदस्यता लेने को लेकर विशेष रुझान देखने को मिला है. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में जितना लक्ष्य था उससे कहीं अधिक लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली है,  जिनकी संख्या 1 करोड़ है.  नड्डा ने कहा कि पहले हमारी सदस्यता का आंकड़ा 11 करोड़ था।

जे पी नड्डा ने कहा कि इस बार 5 करोड़ 81 लाख से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन और 62,35,967 लोगों की ऑफलाइन माध्यम से पार्टी की सदस्यता ली है। मेन्यूअल फॉर्म के द्वारा किए जा रहे पंजीकरण को जोड़ लें तो कुल संख्या तक़रीबन 7 करोड़ तक जाती है. नड्डा ने कहा है कि भाजपा के सदस्यों की कुल संख्या 18 करोड़ के करीब पहुंच गई है, जो कि पार्टी के हाल ही में सदस्यता अभियान के दौरान सात करोड़ नए सदस्यों के जुड़ने के बाद का आंकड़ा है।

पप्पू यादव के बयान पर बिफरे जीतनराम मांझी, कहा- वो खुद बन जाएं सीएम

INX मीडिया मामला: चिदंबरम की अग्रिम जमानत पर पूरी हुई सुनवाई, 5 सितंबर को आएगा फैसला

संसद और विधानसभाओं में हल्ला-हंगामा रोकने के लिए बनेगी समिति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -