धारा 370 पर बोले जे पी नड्डा, कहा- कश्मीरी नेताओं ने जनता को किया गुमराह
धारा 370 पर बोले जे पी नड्डा, कहा- कश्मीरी नेताओं ने जनता को किया गुमराह
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्मिच बंगाल के कोलकाता में धारा 370 पर बोलते हुए कहा कि बंगाल श्यामा प्रसाद मुखर्जी की धरती है, यहां धारा 370 पर बोलना मेरे लिए बेहद सौभाग्य की बात है. जेपी नड्डा ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, कश्मीर को विशेष दर्जा देने की मांग करते हैं, वे देश की आवाम को भ्रमित करते हैं. 

नड्डा ने कहा कि भारतीय संविधान में धारा 370 को अस्थाई और बदले जा सकने लायक लिखा गया है. किन्तु इस मुद्दे पर इन्होंने घाटी के लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास किया है. जेपी नड्डा ने कहा कि पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू ने शेख अब्दुल्ला से कहा था कि कश्मीर मुद्दे पर भीम राव अंबेडकर से चर्चा करें. अंबेडकर ने शेख अब्दुल्ला से कहा था कि आप हमसे आशा करते हैं कि हम आपको सुरक्षा दें, खाना दें, किन्तु भारत की जनता कश्मीर की आवाम नहीं होगी, यह हमें स्वीकार नहीं है. कानून मंत्री के तौर पर यह मुझे मंजूर नहीं.

धारा 370 का मकसद जम्मू-कश्मीर को भारत के संविधान में शामिल करना था. अनुच्छेद 35ए के एक हिस्से के तहत यह निर्धारित होता था कि जम्मू-कश्मीर का नागरिक कौन होगा. जो कि मौलिक अधिकार के खिलाफ था. 

धारा 370 हटाने के बाद घाटी में विकास कार्य ने पकड़ी रफ़्तार, अब व्यापारियों के आएँगे 'अच्छे दिन'

मध्य प्रदेश: भाजपा जिला माहमंत्री को आया फ़ोन, 50 लाख दें वरना तुझे और तेरे बेटे को .....

चिन्मयानन्द मामला: पुलिस ने पीड़िता से मिलने से रोका, तो जेल के बाहर धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -