जे.पी.दत्ता ने दिया भारतीय फिल्मों को नया आयाम
जे.पी.दत्ता ने दिया भारतीय फिल्मों को नया आयाम
Share:

भारतीय फिल्मों में अपने कुशल निर्देशन के लिए जाने पहजाने वाले जे पी दत्ता साहब को शायद ही कोई है जो न जानता हो दत्ता साहब का जन्म 3 अक्टूबर 1949 को हुआ था और वे भारतीय फिल्मों में हिंदी फिल्मों के सही और उचित निर्देशन के लिए जाने जाते हैं। दत्ता साहब एक लेखक निर्माता के साथ ही फिल्मों के डायरेक्टर भी हैं। 

Teaser : दो साल पहले हुए हमले की याद दिला देगा 'उरी' का टीज़र

दत्ता जी का पूरा नाम ज्योति प्रकाश दत्ता है, और वे भारतीय सिनेमा में देशभक्ति पर आधारित फिल्मों का निर्माण करते हैं। उन्होंने भारत में आजादी के समय हुए युद्धों को बड़े ही सही ढ़ंग से अपनी फिल्मों के माध्यम से प्रदर्शित किया है। इसके अलावा उन्हें भारतीय सिनेमा में देशभक्ति पर आधारित कोई भी फिल्म बनाने के लिए अच्छा निर्देशक माना जाता है। 

भोजपुरी सिनेमा में बजने जा रहा है 'DJ', धनराज इक्का ने उठाया बड़ा कदम

यहां हम आपको बता दें किे जे.पी. दत्ता अपनी सभी फिल्मों दत्ता फिल्म्स के बैनर तले बनाते हैं। वहीें देखा गया है कि दत्ता जी की फिल्मों में अ​धिकांशत: स्टार कलाकारों  ही लिया जाता है और उनकी फिल्में पर्दे पर एक  अलग ही माहौल बना देती हैं। 1998 में दत्ता साहब को राष्ट्रीय फिल्म पुरूस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीं जानकारी के अनुसार भारतीय रक्षा मंत्रालय भी उन्हें अपनी देशभक्ति पर आधारित फिल्मों के लिए अपना पूरा समर्थन देती है। दत्ता जी की कई फिल्में जैसे बॉडर, हथियार, एल ओ सी कारगिल, गुलामी, पलटन आदि सुपरहिट साबित हुई हैं।     
 
 खबरें और भी

संगीत की दुनिया में अमर है लक्ष्मीकांत प्यारेलाल की जोड़ी

साइना नेहवाल की बायोपिक का फर्स्ट लुक आया सामने

सामाजिक संदर्भ पर आधारित रहती थीं मुखर्जी की फिल्में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -