बिना अधिकारियों के आज भारत आएंगी इवांका
बिना अधिकारियों के आज भारत आएंगी इवांका
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में हिस्सा लेने के लिए आज मंगलवार को भारत आएंगी. लेकिन उनकी यह भारत यात्रा अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों के बिना होगी, क्योंकि यूएस सेक्रेटरी रेक्स टिलरसन ने इवांका के साथ कोई वरिष्ठ अधिकारी नहीं भेजा है.

उल्लेखनीय है कि इवांका इस आयोजन में ट्रंप प्रशासन अमेरिकी उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी. इस सम्मेलन में अमेरिका के 38 राज्यों के 350 अमेरिकी भारतीय के अलावा 127 देशों से आ रहे 1200 युवा उभरते उद्यमी, और 300 निवेशक और पर्यावरण समर्थक भी शामिल होंगे. कहा जा रहा है कि टिलरसन ने वरिष्ठ अधिकारी नहीं भेजने का फैसला इसलिए लिया, क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि इवांका और उनके पति जारेड कुशनेर के कारण उनके काम और राजनीति में उपेक्षा हो रही है.

आपको बता दें कि इस साल जून में अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने निजी रूप से इवांका को पहली बार भारत में आयोजित हो रहे जीईएस में भाग लेने के लिए न्योता दिया था. हालाँकि इवांका पहले भी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ भारत आ चुकी हैं, लेकिन वे पहली बार भारत अकेली आ रही हैं.

यह भी देखें

माइक के मिशन पर अमेरिकी प्रशासन ने लगाई रोक

आतंकियों के खिलाफ जेटली की हुंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -