'मस्जिदों में भीड़ न लगाए, कोरोना नियमों का पालन करें..' बकरीद पर मौलाना कारी मुस्तफा की अपील

नई दिल्ली: इत्तेहाद उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना कारी मुस्तफा देहलवी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से ईद उल अजहा के दौरान कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है. उन्होंने अपनी अपील में कहा कि, ईद उल अजहा के मौके पर कोरोना वायरस से बचाव और इसके फैलाव को रोकने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन और शारीरिक दूरी के नियमों का हमें पालन करना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि, कुर्बानी के समय हम ध्यान रखें कि यह खुली जगह पर ना हो और जिन जानवरों की कुर्बानी की अनुमति भारत सरकार और शरीयत से मिली है, उन्हीं की कुर्बानी की जाए. इसके साथ ही मौलाना ने कहा कि, कुर्बानी का गोश्त रिश्तेदारियों में एक शहर से दूसरे शहर लेकर जाने से बचें. मौलाना ने कहा कि, सफाई ईमान का हिस्सा है. इसलिए इसका खास ध्यान रखें. साथ ही जानवरों के जो हिस्से बचें, उन्हें नगर पालिका की गाड़ियों में ही डालें, किसी खुले स्थान में ना फेंके, जिससे माहौल खराब होने का अंदेशा हो या किसी को नुकसान पहुंचें. उन्होंने कहा कि, कुर्बानी के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर साझा ना करें. शरीयत इसकी अनुमति नहीं देती. 

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि, हम सभी लोग अपने इलाकों में गरीबों का ध्यान रखें. अल्लाह से दुआ करें कि वह हमारे देश और पूरी दुनिया से इस बीमारी का जल्द से जल्द खात्मा करें और तमाम मुश्किलात को, समस्याओं को और बीमारियों को दूर फरमाए. 

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने आतंकी हमले में घायल चीनी नागरिकों से की मुलाकात

रिलायंस रिटेल का कारोबार अगले 3 से 5 वर्षों में 3 गुना बढ़ने की संभावना

VIDEO: आमिर खान की बेटी ने बताई अपनी जिंदगी के बारे में चौंकाने वाली बातें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -