ग्लिसरीन और एलोवेरा के इस्तेमाल से बनाए अपनी स्किन को गोरा और चमकदार
ग्लिसरीन और एलोवेरा के इस्तेमाल से बनाए अपनी स्किन को गोरा और चमकदार
Share:

गोरा सुंदर और खूबसूरत चेहरा सभी लड़कियों को पसंद होता है. पर आज के समय में लगातार प्रदूषण के कारण अपने चेहरे को गोरा और चमकदार रखना थोड़ा मुश्किल हो गया है. साथ ही आजकल खानपान में पौष्टिकता की कमी के कारण भी स्किन को भरपूर मात्रा में पोषण नहीं मिल पाता है. जिसके कारण स्किन की सुंदरता धीरे-धीरे खत्म हो जाती है. लडकियां अपनी अपनी स्किन को गोरा और खूबसूरत बनाने के लिए बहुत तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं पर इनके इस्तेमाल से आपकी स्किन को सारे नुकसान हो सकते हैं, पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा गोरा और खूबसूरत हो जायेगा.

सामग्री-

ग्लिसरीन 100 ml,एलोवेरा जेल 2 चम्मच और निम्बू रस 1 चम्मच

बनाने का तरीका-

एक कटोरी में ग्लिसरीन, एलोवेरा जेल और निम्बू का रस डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे शीशी में भरकर रख लें. इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से रात को सोने से पहले चेहरे को ठन्डे पानी से धोकर अच्छे से  साफ कर ले, अब अपने चेहरे को टॉवल से पोंछ कर अच्छे से सूखा लें.

अब अपने चेहरे पर एलोवेरा और ग्लिसरीन के मिश्रण को लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सो जाएँ, सुबह उठने पर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपके चेहरे से दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपका रंग धीरे-धीरे गोरा होने लगेगा.

जानिए क्या है टूथपेस्ट के ब्यूटी सीक्रेट

स्किन की सभी समस्यों को दूर करता है पिपरमिंट आयल

ओटमील फेस पैक दूर करता है पिंपल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -