'किसी मुस्लिम नेता के भारत के प्रधानमंत्री बनने के बारे में सोचना पागलपन है': बी. सी. पाटिल
'किसी मुस्लिम नेता के भारत के प्रधानमंत्री बनने के बारे में सोचना पागलपन है': बी. सी. पाटिल
Share:

बेंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी के नेता और कर्नाटक के कृषि मंत्री बी. सी. पाटिल ने अपने एक बयान से नया विवाद खड़ा कर दिया है। जी दरअसल, उन्होंने बीते कल यानी सोमवार को अपने एक बयान में कहा कि, 'किसी मुस्लिम नेता के भारत के प्रधानमंत्री बनने के बारे में सोचना पागलपन है।' आपको बता दें कि कर्नाटक के गडग में पत्रकारों से बात करते हुए पाटिल ने कहा, "यह भारत है। यहां एक मुसलमान के लिए प्रधानमंत्री बनना असंभव है।"

मोरबी हादसा: आज पीड़ितों से मिलेंगे पीएम मोदी, गुजरात में राजकीय शोक

वहीं यह पूछे जाने पर कि क्या उनका मतलब है कि एक मुस्लिम नेता को प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए, इस पर पाटिल ने कहा कि यह संभव नहीं है। इसी के साथ उन्होंने दोहराया, "यह भारत है।" इसके अलावा पाटिल ने यह भी कहा कि देश में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) लागू करना जरूरी है। आगे उन्होंने कहा, "यह आवश्यक है और इसे लागू किया जाएगा।" इसके अलावा उन्होंने कहा, "केंद्र को इस संबंध में एक कानून बनाने की जरुरत है। एक बार यह हो जाने के बाद समान नागरिक संहिता पूरे देश में लागू की जाएगी।"

जी दरअसल, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीते दिनों कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जब भारत की प्रधानमंत्री हिजाब पहनने वाली लड़की बनेगी। जी दरअसल ओवैसी ने पहली बार ये बयान तब दिया था जब देश में हिजाब का मुद्दा गरमाया था और हिजाब पर सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की राय बंटी थी। वहीं इसके बाद ओवैसी ने अपनी ये इच्छा फिर दोहराई जब भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने। वहीं इस दौरान ओवैसी ने कहा, "मैंने तो बोला है ना इंशाअल्लाह मेरी जिंदगी में या मेरी जिंदगी के बाद हिजाब पहनने वाली लड़की भारत की प्रधानमंत्री बनेगी।"

कांग्रेस जीतेगी गुजरात चुनाव, AAP केवल हवा में: राहुल गांधी

'बायलॉजिकल मां जिंदा है तो बच्चे नहीं कहला सकते अनाथ', बॉम्बे HC ने लगाई फटकार

पंढरपुर जा रहे श्रद्धालुओं पर चढ़ी कार, हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -