मेकअप उतारे बिना सोना हो सकता है खतरनाक
मेकअप उतारे बिना सोना हो सकता है खतरनाक
Share:

मेकअप करने से त्वचा के रोमछिद्र बंद हो जाते हैं जिससे त्वचा के सेल्स को बहुत नुकसान पहुंचता है. अगर आप मेकअप उतारे बिना ही सोती हैं तो ये रसायन आपकी त्वचा को एलर्जी व झुर्रियां तक दे सकते हैं.

1-आंखों का मेकअप किसी कपड़े से रगड़कर या सिर्फ पानी से धोकर न उतारें. उसके लिए अच्छे मेकअप रिमूवर प्रोडक्ट का प्रयोग करें. अगर वह नहीं है तो घर पर ही रखे सामान का सही इस्तेमाल करें. कॉटन बॉल और जैतून तेल से आंखों के आस पास का मेकअप हटाएं. जैतून तेल को हल्का सा गर्म कर लें जिससे यह ज्यादा प्रभावी हो जाए.

2-साबुन हटा दें. यह आपकी स्किन के नैचरल ऑइल खींच लेता है और इरिटेशन भी पैदा करता है. अगर स्किन सेंसिटिव है तो नॉन-सोप क्लींजर यूज करें. ऐसे क्लींजर चुनें जिनमें ग्रीन-टी जैसे इंग्रेडिएंट्स हों जिससे आपकी स्किन सॉफ्ट और स्मूद बनी रहेगी. अगर आपकी स्किन ऑइली है तो सैलिसैलिक एसिड वाला फेस वॉश यूज करें.

3-मेकअप रिमूवर के तौर पर आप कच्चा दूध, बादाम का तेल, ऑलिव ऑयल आदि का प्रयोग कर सकते हैं.चेहरे का मेकअप उतारने के लिए आप क्लीजिंग मिल्क का प्रयोग करें. क्लीजिंग मिल्क को रूई की सहायता से पूरे चेहरे पर लगाएँ फिर कुछ देर बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अब चेहरे पर हल्के हाथों से मॉश्चराइजर लगाएँ. 

बनाये घर पर असरकारक फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -