आर्थिंग तंगी से गुजर रहीं हैं 'इतनी शक्ति हमे देना दाता' की सिंगर, मांगी मदद

फिल्म 'अंकुश' का गाना 'इतनी शक्ति हमें देना दाता' तो आप सभी को याद ही होगा। यह गाना आज कई स्कूल में प्रेयर के रूप में इस्तेमाल होता है। वहीँ इस गाने को गाकर मशहूर हुईं सिंगर पुष्पा पगधरे को लेकर हाल ही में एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल पुष्प इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं। 80 साल की सिंगर पुष्पा को आज के समय में राज्य सरकार की तरफ से 3,150 रुपए मिलते हैं, लेकिन इतने कम रूपये में उनकी जिंदगी नहीं गुजर रही है और इस पेंशन को पाने के लिए भी उन्हें काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। मिली जानकारी के तहत सिंगर पुष्पा इन दिनों मुंबई के माहिम में मच्छीमार कॉलोनी में किराए के घर में रह रही हैं।

हाल ही में उन्होंने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए सरकार से मदद मांगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुष्पा ने साल 1989 में अपने लिए एक घर की मांग की थी लेकिन उनकी इस मांग को अनदेखा कर दिया गया। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "एक समय मैं फंड रेज करने के लिए कई राज्यों का दौरा करती थीं। जब भी मैं वापस मुंबई आई मैंने तत्कालीन मंत्री से मुलाकात कर अपनी फाइल के बारे में पूछना चाहा, लेकिन हर बार मुझे यही जवाब मिला कि वो यात्रा पर हैं या मौजूद नहीं हैं। सरकार को हम जैसे गायक पर ध्यान देना चाहिए।"

इसी के साथ पुष्पा ने यह भी कहा कि वह अपने 'इतनी शक्ति हमें देना दाता' गाने की रॉयल्टी नहीं मिलने से नाराज हैं। उन्होंने कहा उनके गाने के व्यूज करोड़ों में हैं और अगर उन्हें उनकी रॉयल्टी मिल जाती तो उन्हें ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता। सिंगर का कहना है, "मेरे कुछ रिश्तेदार हैं जो जरूरत पड़ने पर मदद करते हैं। मुझे सही तरीके से अपने गानों की रॉयल्टी भी नहीं मिली है। मैं पूरी तरह से दूसरों पर निर्भर हूं। सरकार के बजाय रिश्तेदारों ने मेरी मदद की है।"

फिल्मो में आने से पहले इस शख्स के साथ रिलेशनशिप में थीं सारा अली खान, राजनीतिक परिवार से है नाता

मीरा बाई चानू से मिले सलमान खान, तस्वीर हो रही वायरल

15 अगस्त तक इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -