कही आपके घर में तो यह वस्तुए नहीं,तुरंत निकाल दीजिये


हमारे धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत महत्त्व दिया जाता है, वास्तु के अनुसार यदि हमारे सभी घरों में कोई टूटी-फूटी वस्तु होती ही है, लेकिन फिर भी उन्हें फेंकने की बजाए घर के किसी कोने में रख दी जाती है। ऐसे चीजें न सिर्फ घर की सुंदरता बिगाड़ती हैं, बल्कि देवी लक्ष्मी को नाराज भी करती हैं।

आपके घर में भी यदि यह वस्तुए है तो तुरंत हटा दे 

 टूटे-फूटे बर्तन- ऐसे बर्तन घर में रखने पर महालक्ष्मी नाराज होती है और घर में गरीबी बढ़ती है। टूटे-फूटे और बेकार बर्तन घर में जगह घेरते है,जिससे वास्तु दोष भी उत्पन्न होता है।

टूटा पलंग- जीवन में सुख-शांति के लिए जरूरी है कि पति पत्नी का पलंग टूटा हुआ बिलकुल न हो। यदि पलंग ठीक न होगा तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने की सम्भावनाएं होती है।

टूटा हुआ कांच- घर में रखा हुआ टूटा हुआ कांच आर्थिक नुकसान का कारण बनता है। साथ ही परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है। 

टूटी  तस्वीर- यदि घर में कोई टूटी हुई तस्वीर हो तो उसे भी घर से हटा देना चाहिए। टूटी तस्वीर घर में वास्तु दोष और दुर्भाग्य उत्पन्न करती है। 

टूटे दरवाजे- यदि घर का कोई दरवाजा कहीं से टूट रहा हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए। टूटे दरवाजों से देवी लक्ष्मी कभी भी घर में प्रवेश नहीं करती। 

बंद घड़ियां- घड़ियों की स्थिति से हमारे घर-परिवार की उन्नति निर्धारित होती है यदि घड़ी टूटी हुई होगी तो परिवार के सदस्यों की उन्नति रुकेगी। काम तय समय में पूरा नहीं हो पाएगा। 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -