पतंजलि से टक्कर में आईटीसी ने निकाला जूस

बाजार में बाबा रामदेव के पतंजलि प्रोडक्ट्स को लगातार लोकप्रियता हासिल हो रही है. इसके चलते ही देश में कई बड़ी कम्पनियो को अपने उत्पादों में बदलाव करने पड़ रहे है. इस मामले मे ही यह भी सुनने में आ रहा है कि एफएमसीजी कंपनी आईटीसी के द्वारा बाजार में लोकलाइज्ड प्रोडक्ट बाजार में उतारने का काम शुरू किया गया है.

इसके अंतर्गत ही कम्पनी ने उत्तर भारत के लिए "पंजाब दा किन्नू" नाम से एक खास जूस लांच किया गया है. बताया जा रहा है कि इस जूस को मुख्य रूप से पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तर भारत के बाजार को ध्यान में रखकर बनाया गया है. गौरतलब है कि पतंजलि के प्रोडक्ट्स बाजार में अच्छा नाम कमा रहे है. यहाँ तक की यह भी सुनने में आ रहा है कि इनकी ग्रोथ रेट 50 फीसदी से भी अधिक बनी हुई है.

ऐसे में यह भी देखा जा रहा है कि पतंजलि के द्वारा 5 हजार करोड़ सालाना का टर्नओवर क्रॉस किया जा चूका है. वैसे तो बाजार का यह मानना है कि आईटीसी के द्वारा पतंजलि से मुकाबले के अंतर्गत ही यह जूस लांच किया गया है. लेकिन कम्पनी का कहना है कि यह किसी तरह का मुकाबला नहीं है. वैसे भी अन्य कम्पनियो का यह मानना है कि बाजार में नाम कमाने के लिए बदलाव बहुत ही अहम हो गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -