आईटीबीपी जीडी ने जारी किए कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि
आईटीबीपी जीडी ने जारी किए कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि
Share:

ITBP ने कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों के लिए पंजीकरण आवेदन जारी किए। उम्मीदवार जो रिक्तियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट http://recruitment.itbpolice.nic.in पर जा सकते हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 सितंबर, 2021 है। भर्ती अभियान भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप 'सी' में कांस्टेबल के अराजपत्रित और गैर-मंत्रालयी पदों के लिए कुल 65 रिक्तियों को भरेगा। कुश्ती, कबड्डी, कराटे, तीरंदाजी, वुशु, ताइक्वांडो, जूडो, जिमनास्टिक, स्पोर्ट्स शूटिंग, स्की, बॉक्सिंग और आइस हॉकी सहित 12 खेल विषयों में रिक्तियां हैं।

पात्रता मापदंड: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (कक्षा 10) या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन दस्तावेजों, शारीरिक मानक परीक्षणों और विस्तृत चिकित्सा परीक्षणों के आधार पर किया जाएगा।

चयनित उम्मीदवार महंगाई भत्ता, राशन राशि, धुलाई भत्ता, विशेष प्रतिपूरक भत्ता, निर्दिष्ट सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात रहने के दौरान, मुफ्त वर्दी, मुफ्त आवास या एचआरए, परिवहन भत्ता, मुफ्त छुट्टी पास, मुफ्त चिकित्सा सुविधाओं और किसी भी अन्य भत्ते के लिए लागू होंगे नियमों/अनुदेशों के तहत समय-समय पर बल में स्वीकार्य।

केरल के बाद कर्णाटक में बढ़ा कोरोना का कहर, सामने आए इतने नए केस

वार्निंग लेवल से ऊपर बह रही यमुना, दिल्ली पर मंडराया बाढ़ का संकट

भारत ने हरा T20 मैच, बनाया सबसे कम रनों का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -