इटावा के ट्रेनी जवान ने बाथरूम में लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस
इटावा के ट्रेनी जवान ने बाथरूम में लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस
Share:

इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा के सिविल लाइन क्षेत्र में एक जवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 28वीं वाहिनी पीएसी के उपसेना नायक निशांत शर्मा ने सोमवार को इस बारे में बताते हुए कहा कि ट्रेनी जवान देशराज (24) ने रविवार रात में अपनी बैरक के बाथरूम में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। खुदकुशी का कारण अभी सामने नहीं आ पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

उन्होंने बताया कि देशराज काफी शांत स्वभाव का था और उसका किसी से कोई विवाद नही था। अपनी बैरक के बाथरूम में फांसी पर लटके पाए गए देशराज की सूचना मिलते ही पीएसी में हडकंप मच गया। उन्होंने बताया कि मृतक जवान आगरा के खेडा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अटा रसूलपुर गांव निवासी था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पीएसी के सेनानायक सोचने मिलने के बाद मौके पर पहुंचे। आत्महत्या से कुछ घंटे पहले ही देशराज ने अपने पिता से वार्ता की थी और पिता ने बहिन की शादी के लिए देखे गए लडके के सम्बन्ध में पुछा था।

उन्होंने कहा कि इससे साफ़ होता है कि देशराज परिवार की तरफ से किसी प्रकार की समस्या में नहीं था, फिर उसने आत्महत्या क्यों की इसकी जानकारी पूरी जांच के बाद ही पता चल सकेगी। देशराज के पिता गोपीचंद्र मजदूरी करते हैं, छोटा भाई दिल्ली में रहकर स्नातक की पढाई कर रहा है और बहिन बीएड की पढाई कर रही है। परिवार में इकलौता कमाने वाला देशराज ही था। 2018 में पीएसी में भर्ती हुए देशराज का प्रशिक्षण 16 दिसंबर को पूरा हो रहा था।

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस: ममता बनर्जी का दावा, कहा- सबसे कम भ्रष्ट राज्य के रूप में उभरा बंगाल

नेशनल बॉक्सिंग लीग: इन खिलाड़ियों के दम पर भारत ने जीते 6 स्वर्ण पदक

बीते 10 सालों के सबसे निचले स्तर पर पहुंची भारतीय रेलवे की कमाई, CAG ने आय बढ़ाने के लिए दिए ये सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -