वो ट्रेन जो रहस्यमय तरीके से हो गई थी गायब, जिसके सारे यात्री हो गए थे पागल
वो ट्रेन जो रहस्यमय तरीके से हो गई थी गायब, जिसके सारे यात्री हो गए थे पागल
Share:

रेलों तथा प्लेटफॉर्म्स से जुड़े कई रहस्यमय कहानी के बारे में आपने सुना होगा. किन्तु इन सबसे ऊपर है इटली की वो रेल जो यात्रियों सहित गायब हो गई. यह घटना वर्ष 1911 की है, जिसमें 106 व्यक्तियों को ले जा रही एक रेल सुरंग में जाते ही रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी. इस रेल का आज तक पता नहीं चल पाया है कि आखिर वो कहां गई?

दरअसल, जेनेटी नाम की एक रेल वर्ष 1911 में रोमन स्टेशन से रवाना हुई थी. इस मध्य रेल को एक सुरंग से होकर गुजरना था, किन्तु यह रेल जैसे ही सुरंग में घुसी, वो अचानक गायब हो गई. इस दौरान ट्रेन की बहुत तलाशी की गई, परन्तु उसका कुछ पता नहीं चल पाया. हालांकि, बाद में उसी रेल में सवार दो लोग सुरंग के बाहर मिले थे. इस के चलते उन्होंने एक ऐसी हैरतअंगेज घटना बताई कि सभी सन्न रह गए थे. उनका कहना था कि जैसे ही रेल सुरंग के समीप आई, वहां से एक रहस्यमय धुंआ निकल रहा था. इसको देखकर वो बहुत घबरा गए तथा रेल से कूद गए. 

तत्पश्चात, ट्रेन सुरंग में घुसी तथा वो वापस कभी निकली ही नहीं. वही इस रहस्यमय घटना के बारे में कहा जाता है कि यह रेल अपने वक़्त से 71 वर्ष पीछे यानी कि भूतकाल में चली गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह रेल सन् 1840 में मेक्सिको में पहुंच गई थी. इस वजह से इसे भूतिया रेल भी कहा जाता है. मेक्सिको की एक डॉक्टर ने दावा किया था कि वो जिस हॉस्पिटल में काम करती है, वहां रहस्यमय ढंग से 104 लोगों को एडमिट कराया गया था. किन्तु वो सारे के सारे पागल हो गए थे. साथ ही इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया था. 

आखिरी क्यों चीन की इस दीवार को कहा जाता है 'दुनिया का सबसे बड़ा कब्रिस्तान', जानिए वजह

जहांआरा थी दुनिया की सबसे अमीर शहजादी, इस मुगल बादशाह की थी पुत्री

कोरोना के बाद बदल गई थाईलैंड के स्कूल के बच्चों की जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -