20 जून से शुरू होगी इटली की सेरी-ए लीग
20 जून से शुरू होगी इटली की सेरी-ए लीग
Share:

कोरोना के चलते खेल जगत पर खासा असर पड़ा है. वहीं, इटली की फुटबाल लीग सेरी-ए 20 जून से शुरू होगी. इटली सरकार ने लीग को फिर से शुरू करने को अपनी मंजूरी दे दी है. मिली रिपोर्ट के अनुसार, इटली के खेल मंत्री विंसेंजो स्पाडाफोरा ने इटली फुटबाल महासंघ, सेरी-ए प्रतिनिधियों, खिलाड़ियों, कोच और रेफरी के साथ गुरुवार को वर्चुअल बैठक करने के बाद लीग को फिर से शुरू करने को अपनी मंजूरी दे दी है.

स्पाडाफोरा ने मीडिया से कहा, " इटली फिर से खुल रहा है और यह सही है कि फुटबाल सीजन को भी साथ में शुरू होना चाहिए. " सेरी-ए की 20 में से 16 टीमों ने लीग को 13 जून से फिर से शुरू करने के पक्ष में अपना मत दिया था. लीग मैच दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में ही खेले जाएंगे और सभी खिलाड़ियों और कोच तथा अधिकारियों का कोविड-19 टेस्ट भी किया जाएगा. अगर कोई खिलाड़ी पॉजिटिव पाया जाता है तो उनके संपर्क में आने वाले सभी खिलाड़ियों को क्वारंटाइन कर दिया जाएगा.

अगर दुनिया भर के कोरोना के आकड़ों की बात करें तो इस महामारी की वजह से अबतक 3.60 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. वैश्विक स्तर पर 58 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इस बीच भारत में भी कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. दुनिया के सार्वधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत तुर्की को पीछे छोड़कर 9वें स्थान पर आ गया है. कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों में अमेरिका सबसे उपर बना हुआ है, जहां इसके 17 लाख 21 हजार से ज्यादा मामले हैं. इस सूची में 4 लाख 38 हजार मामलों के साथ ब्राजील दूसरे स्थान पर है, जबकि 3 लाख 79 हजार से ज्यादा मामलों के साथ रूस तीसरे पायदान पर है.

इस तरह प्रीमियर लीग फुटबॉल में बन सकता है लिवरपूल चैंपियन

आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के घर कोरोना ने दी दस्तक, पिता समेत सात लोग हुए संक्रमित

ट्रेनिग के लिए इस टेनिस खिलाड़ी ने कोर्ट में की वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -