इटली के मारियो ड्रैघी प्रधानमंत्री के रूप में लेंगे शपथ
इटली के मारियो ड्रैघी प्रधानमंत्री के रूप में लेंगे शपथ
Share:

रोम: यूरोपीय केंद्रीय बैंक के पूर्व प्रमुख मारियो ड्रैघी ने आधिकारिक तौर पर इटली के अगले प्रधानमंत्री की भूमिका स्वीकार कर ली है और शनिवार को शपथ ली जाएगी। ड्रैघी ने इटली के राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद अपने मंत्रिमंडल का नाम रखा है। शुक्रवार शाम को ड्रैघी ने इटली के राष्ट्राध्यक्ष सर्जियो मतरारेला से मुलाकात कर नई सरकार बनाने के उनके अनुरोध को औपचारिक रूप से स्वीकार किया, जिससे लगभग हर बड़ी राजनीतिक पार्टी का समर्थन हासिल हो गया। राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि ड्रैघी को शनिवार को दोपहर में शपथ दिलाई जाएगी।

बीबीसी ने बताया, पिछले महीने पिछले प्रशासन के पतन के बाद, मारियो ड्रैगी ने लगभग सभी मुख्य राजनीतिक दलों का समर्थन हासिल कर लिया है। इटली अभी भी कोरोना महामारी से जूझ रहा है और दशकों में अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का भी सामना कर रहा है। देश में 93,000 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं, जो दुनिया में छठी सबसे ज्यादा मौत है। संसद में सबसे बड़े समूह का समर्थन प्राप्त करने के बाद, फाइव स्टार मूवमेंट, खींची के पास अब व्यापक राजनीतिक स्पेक्ट्रम है। 

इसका मतलब है कि उनके पास अपने एजेंडे के जरिए आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त बहुमत होगा। फाइव स्टार मूवमेंट में एक वरिष्ठ व्यक्ति लुइगी डि मियो अपने मंत्रिमंडल में विदेश मंत्री के रूप में रहेंगे। इस बीच, लोकलुभावन दूर-दराज़ लीग पार्टी के एक वरिष्ठ व्यक्ति जियानकार्लो जॉर्जेटी उद्योग मंत्री होंगे। केंद्र-वाम डेमोक्रेटिक पार्टी से एंड्रिया ऑरलैंडो, श्रम मंत्री होंगे। सरकार को अगले हफ्ते विश्वास मत का सामना करना पड़ रहा है - एक औपचारिकता ने अपनी क्रॉस-पार्टी बैकिंग दी।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने रिपोर्टर को दी ख़त्म करने की धमकी, फिर हुआ ये... 

दुनियाभर में 100 मिलियन से भी अधिक है कोरोना वायरस के मामले

स्कूलों को फिर से खोलने के लिए अमेरिकी केंद्र ने की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -