धुप देखने के लिए तरस गए थे यहां के लोग, बनाया अपना खुद का सूरज
धुप देखने के लिए तरस गए थे यहां के लोग, बनाया अपना खुद का सूरज
Share:

कोई भी अगर किसी को अपने दिमाग में फिट कर ले कि वो उसे करना ही है तो कुछ भी कर सकता है. ये कहना गलत नहीं होगा कि इंसान जो थान ले उसे वो कर ही सकता है. कहते हैं ना कुछ भी नामुमकिन नहीं होता है. आज आपको एक ऐसे ही गांव के लोगों के बारे मे बता रहे है. जिसके कारनामे से पूरी दुनिया हैरान रह गई. दरअसल यह गांव ईटली में है. जहां पर पूरा गांव धूप नहीं आने की वजह से परेशान था. 

आपको बता दें, लोग यहा पर सूरज को देखने के लिए भी तरस जाते थे. लेकिन गांव को लोगों ने कमाल कर दिया. और अपने लिए धूप का इंतजाम कर लिया. मामला ईटली के विगल्लेना गांव का है. जो समुद्र लेवल से 130 मीटर नीचे बसा है. साथ ही यहा पर बड़े बड़े पहाड़ है. जिसकी वजह से इस गांव मे रोशनी का अभाव था. काफी सालों तक यहां लोग सूर्य की रोशनी के लिए परेशान रहते थे. लेकिन गांव के ही रहने वाले एक आर्किटेक्चर ने गांव को लोगों को ऐसा सुझाव दिया. जिससे उनकी जिंदगी बदल गई. और उसने गांव के लोगों की मदद से दूसरा सूरज उगा दिया.

इसके लिए गांव के लोगों ने आपस मे मिलकर फंड का जुगाड़ किया और पहाड़ पर 40 वर्ग मीटर का एक बड़ा कांच इस तरह से स्थापित कर दिया. जिससे सूर्य की रोशनी रिफ्लेक्ट होकर सीधे गांव में पड़े. जिससे लोगों को रोशनी मिल सके. बताया जा रहा है कि इसके बाद से गांव में रोशनी बनी रहती है. वहीं लोग भी इससे काफी खुश है.

खतरनाक पहाड़ियों पर करता है ये शख्स योग, देखकर चौंक जायेंगे आप

यहां अपना अनोखा रूप दिखाता है सूर्य, लोगों की स्किन जलाता नहीं, गलाता है

वैज्ञानिक भी हैरान है इस मंदिर के कारनामे से, बता देता है कब होगी बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -