भारी विरोध के बीच इटली पुलिस ने स्टेशनों पर की 'ग्रीन पास' की जांच
भारी विरोध के बीच इटली पुलिस ने स्टेशनों पर की 'ग्रीन पास' की जांच
Share:

रेल कर्मचारियों ने बुधवार को यात्रा के लिए पहुंचे यात्रियों के 'ग्रीन पास' की जांच की, हालांकि 12 साल से कम उम्र के बच्चों को छूट दी गई है। प्रदर्शनकारियों की ओर से तेज रफ्तार ट्रेनों को बाधित करने की धमकी के बीच कोविड पास के पहले दिन पुलिस ने इटली के स्टेशनों पर चेकअप किया है. ग्रीन पास, पहली बार इज़राइल में इस्तेमाल किया गया, एक कागज़ का दस्तावेज़ या ऐप है जो यह साबित करता है कि धारक को पूरी तरह से टीका लगाया गया है या कोरोना से ठीक हो गया है। यह उन्हें इनडोर रेस्तरां, बार, कैफे और अन्य इनडोर स्थानों तक पहुंच प्रदान करता है। "ग्रीन पास" अब घरेलू उड़ानों, फेरी और लंबी दूरी की या तेज ट्रेनों के साथ-साथ स्कूलों और विश्वविद्यालयों के लिए अनिवार्य है।

नो वैक्स आंदोलन ने कहा कि वे 50 से अधिक इतालवी स्टेशनों पर ट्रेनों को रोकेंगे और शनिवार को पूरे इटली में आगे की कार्रवाई की योजना बनाई। टेलीग्राम मैसेंजर ऐप पर हज़ारों का समर्थन हासिल करने के बावजूद, परेशानी का कोई संकेत नहीं था। विदेश मंत्री श्री लुइगी डि माओ को ऑनलाइन जान से मारने की धमकी का सामना करना पड़ा है। उन्होंने निकट प्रक्षेपण पर नफरत के माहौल की निंदा की है। रोम, मिलान और फ्लोरेंस के स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "शांतिपूर्वक विरोध करना एक बात है, लेकिन दूसरों को असुविधा पहुंचाना बिल्कुल दूसरी बात है। हाई स्पीड और लंबी दूरी की ट्रेन सेवाओं के लिए 31 दिसंबर तक ग्रीन पास जरूरी।

सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य अधिकारियों और राजनेताओं को निशाना बनाया गया है और "तानाशाही" की निंदा करते हुए सड़क पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं। यूनियनों ने भी विरोध आंदोलन की निंदा की है और ट्रेन यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा का आह्वान किया है। पूर्व शिक्षा मंत्री लूसिया अज़ोलिना को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया गया है, और राय न्यूज़ के रिपोर्टर एंटोनेला अल्बा सहित पत्रकारों पर टीकाकरण विरोधी प्रदर्शनकारियों ने हमला किया है। सुश्री अल्बा को मामूली चोटें आईं जब प्रदर्शनकारियों ने उनका मोबाइल फोन पकड़ लिया।

वायरल हो रहा है सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम इंस्टाग्राम पोस्ट, इन्हे कहा था धन्यवाद

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इन 2 परियोजनाओं को दी प्राथमिकता

भारत ने बांग्लादेश को उपहार दिए दो मोबाइल ऑक्सीजन प्लांट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -