इस देश में 27 मार्च तक बढ़ाया गया प्रतिबंध

By Nikki Chouhan
Feb 23 2021 11:45 AM
इस देश में 27 मार्च तक बढ़ाया गया प्रतिबंध

कोरोनावायरस लगभग एक साल से यात्रा को प्रभावित कर रहा है। कई देशों ने यात्रा पर प्रतिबंध लगाया है। अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैघी ने सोमवार को देश के 20 क्षेत्रों के बीच यात्रा पर प्रतिबंध को 27 मार्च तक बढ़ा दिया। इटली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, (कोरोनावायरस के प्रसार) वेरिएंट के साथ प्रतिबंधों को जारी रखना जरूरी है। यह प्रतिबंध सभी क्षेत्रों के बीच सभी गैर-आवश्यक यात्रा पर लागू होता है, चाहे वे इटली के कोरोनावायरस प्रतिबंधों की टियर प्रणाली के तहत किस क्षेत्र में हों। 

इस प्रतिबंध के अलावा, सरकार ने दोस्तों और रिश्तेदारों के आने पर प्रतिबंध भी बढ़ाया, जिसके तहत दो से अधिक वयस्क किसी अन्य व्यक्ति के घर नहीं जा सकते। क्षेत्रीय यात्रा प्रतिबंध में काम, स्वास्थ्य या आपात कारणों से यात्रा को बाहर रखा जाएगा। पर्यटन के लिए इटली के भीतर यात्रा निषिद्ध रहता है। इतालवी सरकार ने एक नियम भी बढ़ाया जिसके तहत दो से अधिक वयस्क और 14 वर्ष से कम आयु के उनके बच्चे एक दिन में एक बार घर नहीं जा सकते। 

हालांकि, लाल क्षेत्र घोषित क्षेत्रों के लिए नियम को विस्तारित नहीं किया गया है। इस दौरान माल्यार्पण समारोह, वृक्षारोपण और चर्च सेवाओं के साथ, इटालियंस ने रविवार को एक वर्ष के लिए चिह्नित किया क्योंकि उनके देश ने अपनी पहली ज्ञात कोरोना मृत्यु का अनुभव किया। लगभग 95,500 वायरस की पुष्टि के साथ इटली, ब्रिटेन के बाद यूरोप का दूसरा सबसे बड़ा महामारी टोल है।

कांगो आतंकी हमले में मारे गए इतालवी दूत के प्रति अमेरिकी विदेश मंत्री ने व्यक्त की संवेदना

संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हुआ हमला, इटली के राजदूत समेत दो लोगों की मौत

रूस ने आवश्यक परमाणु सत्यापन जारी रखने के लिए किया ईरान-आईएईए समझौते का स्वागत