इटली ने किया कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा, टेस्टिंग में मिले सकारात्मक परिणाम
इटली ने किया कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा, टेस्टिंग में मिले सकारात्मक परिणाम
Share:

रोम: कोरोना वायरस महामारी के कहर के बीच इटली से एक राहत भरी खबर आई है. इटली ने दावा किया है कि उसने सफलतापूर्वक कोरोना वायरस की दवा तैयार कर ली है. इटली का यह भी कहना है कि ये दवा मनुष्यों पर काम करती है. अगर इटली का दावा सही साबित होता है, तो यह कोरोना से जंग में बहुत बड़ी सफलता होगी. 

बता दें कि महामारी के प्रकोप का सबसे अधिक खामियाजा भुगतने वालों में इटली भी शामिल है. यहां तक़रीबन 2 महीने के लॉकडाउन के बाद अब धीरे-धीरे जनजीवन सामान्य हो रहा है. सोमवार से 4.5 मिलियन लोगों को काम पर लौटने की इजाजत दे दी गई है. रोम के संक्रामक-बीमारी से संबंधित स्पैलनजानी अस्पताल (infectious-disease Spallanzani Hospital) में कोरोना वायरस की दवा की टेस्टिंग की गई है.

इस दौरान वैक्सीन ने चूहे में एंटी बॉडीज तैयार कर दिया, जो मानवीय कोशिकाओं पर काम करता है. गर्मी के मौसम के बाद इसका इंसानों पर परिक्षण करने की तैयारी है. वैज्ञानिकों के अनुसार, वैक्सीन का चूहों पर प्रयोग किया गया है और उसने सफलतापूर्वक एंटी बॉडीज डेवलप किए. जो वायरस को कोशिकाओं को संक्रमित करने से रोकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले इजराइल भी कोरोना की वैक्सीन बना लेने का दावा का चुका है.

24 घंटों में 2000 से अधिक मौतें, अमेरिका में 70 हज़ार के पार पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

क्या तानाशाह का 'डुप्लीकेट' है दुनिया के सामने आया शख्स ! तो असली कहाँ है

नेपाल में कोरोना पीड़ित 6 भारतीय मरीज हुए ठीक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -