TIKTOK करेगा असत्यापित उम्र लोगों का अकाउंट ब्लॉक

By Nikki Chouhan
Jan 23 2021 05:32 PM
TIKTOK करेगा असत्यापित उम्र लोगों का अकाउंट ब्लॉक

इटली ने शुक्रवार को वीडियो ऐप TikTok को आदेश दिया कि वह इटली में किसी भी ऐसे यूजर्स के खातों को ब्लॉक करे जिसकी उम्र यह सत्यापित नहीं कर सके। सरकार का यह आदेश चीन के स्वामित्व वाले ऐप का इस्तेमाल करने वाली 10 साल की बच्ची की मौत के बाद आया है।

इटली के डेटा गोपनीयता प्रहरी ने कहा कि हालांकि TikTok 13 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए पंजीकरण पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रतिबद्ध था, फिर भी इस नियम को दरकिनार करना आसान था। नतीजतन, यह कहा TikTok को असत्यापित उपयोगकर्ता खातों को ब्लॉक करना था जब तक कि कम से 15 फरवरी को और अधिक जानकारी का इंतजार नहीं कर रहा था।

यह आदेश इटली के पालेर्मो के पेलर्मो में एक लड़की की मौत के बाद आया, एक मामले में जिसने इटली को झकझोर दिया है। उसके माता-पिता ने कहा कि वह टिकटॉक पर एक तथाकथित ब्लैकआउट चुनौती में भाग ले रही थी, उसने अपने गले में एक बेल्ट लगाई थी और अपने फोन पर खुद को रिकॉर्ड करते हुए अपनी सांस रोक रखी थी। अभियोजकों ने आत्महत्या के लिए संभावित उकसावे में एक जांच खोली है और यह देखना चाह रहे हैं कि क्या किसी ने उन्हें चुनौती में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया था। ऑटोरिटी ने कहा, "वॉचडॉग ने पलेर्मो की 10 वर्षीय लड़की के भयानक मामले के तुरंत बाद हस्तक्षेप करने का फैसला किया।"

भारत में लॉन्च हुआ LG K42 स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत

अमेजन ग्रेट रिपब्लिक डे 2021 में ग्राहकों को मिल रहे है ये आकर्षक ऑफर

भारत में 15 मिलियन के पार हुआ JioMeet के यूजर्स का आंकड़ा