इटली के प्रधानमंत्री ने यूरोपीय संघ के भविष्य को आकार देने के लिए एंजेला मर्केल की सराहना की
इटली के प्रधानमंत्री ने यूरोपीय संघ के भविष्य को आकार देने के लिए एंजेला मर्केल की सराहना की
Share:

इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी ने जर्मन चांसलर के रूप में मैर्केल की रोम की अंतिम यात्रा के दौरान यूरोपीय संघ (ईयू) के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए एंजेला मर्केल को धन्यवाद दिया। उनकी टिप्पणी इस निष्कर्ष पर प्रकाश में आती है कि इटली के शीर्ष अधिकारियों के साथ मैर्केल की आखिरी आधिकारिक बैठक क्या थी, क्योंकि वह हाल ही में संसदीय चुनाव के बाद एक नई जर्मन संघीय सरकार बनने के बाद पद छोड़ने की तैयारी करती है। बदले में, एंजेला मर्केल ने कहा कि ड्रैगी ने यूरो की सुरक्षा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

ड्रैगी ने गुरुवार को यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं सरकार की ओर से कुलाधिपति और पिछले 16 वर्षों में यूरोप के भविष्य को डिजाइन करने में उनकी निर्णायक भूमिका के लिए व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद देता हूं।" उन्होंने संवाददाताओं से कहा "मेरा मानना ​​​​है कि यूरो हमारी (ईयू) एकता का प्रतीक है, इसलिए इसे और मजबूत करने और विकसित करने के लिए कोई प्रयास नहीं करना है और इस क्षेत्र में अभी भी बहुत कुछ किया जाना है।

ड्रैगी के साथ मर्केल की चर्चा ने जी20 के लक्ष्यों जैसे अन्य मुद्दों को छुआ, जिसकी घूर्णन अध्यक्षता इस वर्ष इटली द्वारा की जाती है; दुनिया भर में कोविड -19 वैक्सीन आपूर्ति को बढ़ावा देने की आवश्यकता; और अफगानिस्तान की स्थिति, जिस पर जर्मनी और इटली समान स्थिति रखते हैं। दोनों नेताओं ने 31 अक्टूबर से 12 नवंबर के बीच ग्लासगो में होने वाले प्रमुख संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (या COP26) के मद्देनजर जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण संरक्षण पर भी बात की।

समाजसेवा की आड़ में लोगों को मुस्लिम बनाता था सरफ़राज़ अली, यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

उत्तराखंड में दिखा लखीमपुर का गुस्सा, भाजपा को भुगतना पड़ रहा है खमियाजा

इंडियन आर्मी ने फिर निकाली चीन की हेकड़ी, इस बार तवांग से खदेड़े 200 जवान - रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -