इटली के  राष्ट्रपति ने खुले, रचनात्मक बहुपक्षवाद का आह्वान किया
इटली के राष्ट्रपति ने खुले, रचनात्मक बहुपक्षवाद का आह्वान किया
Share:

 

इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मटेरेला ने खुले, रचनात्मक बहुपक्षवाद का आह्वान किया है, इसे कोविड -19 महामारी और जलवायु परिवर्तन जैसी चुनौतियों का समाधान करने के लिए "एकमात्र दृष्टिकोण" के रूप में वर्णित किया है।

उन्होंने गुरुवार को विश्व राजनयिक समिति  के साथ एक पारंपरिक साल के अंत समारोह के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा, "हम विकासशील देशों और सभी सामाजिक अभिनेताओं के हितों के प्रति सहानुभूति रखने वाले परस्पर जुड़े बहुपक्षवाद के बिना शांति से संकट का समाधान नहीं कर पाएंगे।"

मैटरेला ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए "रचनात्मक और सिर्फ बहुपक्षीय कार्रवाई" का इस्तेमाल किया जा सकता है, और यह कि "इटली कोविड -19 वायरस के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता और सहयोग-आधारित रणनीति का समर्थन करता है।" उन्होंने यह भी कहा कि जलवायु परिवर्तन "एक खुले और रचनात्मक अंतरराष्ट्रीय प्रयास से उभरने वाले संयुक्त और ठोस समाधान" की आवश्यकता है।

इतालवी राष्ट्रपति ने कहा "मानवता का भविष्य इस (प्रयास) पर टिका हुआ है, जिसे ऊर्जा और तकनीकी संक्रमण, खाद्य सुरक्षा और जैव विविधता संरक्षण से जुड़ी चिंताओं को भी संबोधित करना चाहिए।" 

फिलीपींस में खतरे की घंटी, तेजी से तबाही मचानी आ रहा है Rai typhoon

फ्रांस ब्रिटेन से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा

तस्मानिया महल त्रासदी: 4 बच्चों की मौत, 5 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -