आज भारत आएंगे इटली के प्रधानमंत्री, खुल सकते है व्यापर के नए अवसर
आज भारत आएंगे इटली के प्रधानमंत्री, खुल सकते है व्यापर के नए अवसर
Share:

नई दिल्ली. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की सत्ता सँभालने के बाद से ही दुनिया भर के देशों के साथ भारत के रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिशे शुरू कर दी थी. अब उनकी इस कोशिश का सकारात्मक असर भी दिखने लगा है और दुनिया के कई देश विभिन्न अवसर पर भारत की मदद करने के साथ-साथ इसके साथ व्यापारिक अवसर भी खोजने लगे है. इसी कड़ी में आज इटली के प्रधानमंत्री गिउसेपे कोंटे भी भारत पहुंच रहे है.

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार 13 वे दिन राहत, आज इतने है दाम

दरअसल  इटली के प्रधानमंत्री गिउसेपे कोंटे अपने एक दिवसीय भारत दौरे के तहत आज (मंगलवार, 30 अक्टूबर) भारत पहुंच रहे है. यहाँ पर वे देश की राजधानी दिल्ली में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उनके साथ एक महत्वपूर्ण वार्ता करेंगे. इसके साथ ही वे राजधानी दिल्ली में ही आयोजित होने वाले भारत-इटली प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी के साथ उनकी वार्ता में दोनों देशों के नेताओं का मुख्य मकसद दोनों देशो के बीच निवेश और व्यापार  जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आपसी सहयोग को बढ़ावा देने में होगा. 

मौनी रॉय की इस तस्वीर पर फैंस ने कहा, 'क्या से क्या हो गए देखते-देखते'

इटली के प्रधानमंत्री गिउसेपे कोंटे की इस भारत यात्रा से केंद्र सरकार समेत पुरे देश को दोनों देहों के बीच के रिश्ते और भी गहरे और मजबूत होने की उम्मीद है. इसके साथ ही वे ‘भारत-इटली प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन’ के इस 24 वें संस्करण के मुख्य आकर्षण भी होंगे. यह सम्मलेन मुख्य तौर पर स्वास्थ्य, एयरोस्पेस, स्वच्छ प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय ऊर्जा, और शिक्षा पर केंद्रित होता है. 

ख़बरें और भी  

जल्द बढ़ेगी सेना की ताकत, 30 साल बाद मिलेंगी नई तोपें

जहरीली हवा ने छीनी एक लाख बच्चों की जान : WHO

INDvsWI: वेस्टइंडीज पर भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, 224 रनों से जीता मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -