इटली ओपन : योहाना कोंटा को मात देकर कैरोलिना प्लिस्कोवा ने अपने नाम किया खिताब

May 20 2019 12:24 PM
इटली ओपन : योहाना कोंटा को मात देकर कैरोलिना प्लिस्कोवा ने अपने नाम किया खिताब

लंदन : वर्ल्ड नंबर-7 चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने रविवार को यहां क्ले कोर्ट पर खेले जा रहे इटली ओपन के फाइनल में योहाना कोंटा को मात देकर खिताब अपने नाम किया। प्लिस्कोवा ने 28 वर्षीय ग्रेट ब्रिटेन की खिलाड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। जानकारी के अनुसार, यह मैच कुल एक घंटे और 25 मिनट तक चला। इस सीजन चेक गणराज्य की खिलाड़ी का यह दूसरा खिताब है।

इस सलामी जोड़ी के कंधो पर होगी विश्व कप में सफल शुरुआत की जिम्मेदारी

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्लिस्कोवा पहले गेम से ही कोंटा के खिलाफ सहज नजर आई और बेहतरीन सर्विस एवं ग्राउंडस्ट्रोक्स का उपयोग करते हुए जीत दर्ज की। वह 1978 के बाद इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाली चेक गणराज्य की पहली खिलाड़ी हैं। इस टूर्नामेंट में कोंटा ने वर्ल्ड टॉप-10 में मौजूद दो खिलाड़ियों को मात दी जिसके कारण 26 मई से शुरू हो रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में उन्हें सीड प्रदान की जाएगी।

इटैलियन ओपन : जोकोविच को हराकर नौवीं बार नडाल ने जीता खिताब

कुछ ऐसा बोले कोंटा 

इसी के साथ कोंटा ने कहा, "मैं जिस तरह से हर साल अपने प्रदर्शन को बेहतर करते हुए आगे बढ़ रही हूं उससे मुझे खुशी है। मियामी के बाद यह मेरा सबसे बड़ा फाइनल है, यह मेरे लिए बहुत बड़ा क्षण है।" कोंटा 1971 के बाद से इटली ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली ग्रेट ब्रिटेन की पहली महिला खिलाड़ी हैं। 1971 में वर्जीनिया वेड ने इस प्रतियोतिगता के फाइनल में जगह बनाई थी।

क्रिकेट के हीरो ने मैदान पर नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर बनाया शानदार रिकॉर्ड

विश्व कप से पहले शमी ने दे डाली बल्लेबाजों को ऐसी चेतावनी

वर्ल्ड कप 2019: सन्यास लेने के बाद भी वेस्टइंडीज की टीम से खेलते नज़र आ सकते हैं ये दिग्गज खिलाड़ी