पाकिस्तान का झूठ हुआ उजागर, इस विदेशी पत्रकार ने लिखी बालाकोट की एक-एक हकीकत
पाकिस्तान का झूठ हुआ उजागर, इस विदेशी पत्रकार ने लिखी बालाकोट की एक-एक हकीकत
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के लाख प्रयासों के बाद भी बालाकोट का सच छन-छनकर सामने आ रहा है। बालाकोट में हवाई हमले के तीन दिन बाद ही चश्मदीदों के बयान के आधार पर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के आतंकियों के बड़ी तादाद में मारे जाने के तथ्य को उजागर करने वाली इतालवी स्वतंत्र पत्रकार फ्रांचेस्का मरीनो ने अब पूरी घटना की विस्तृत जानकारी पेश की है। उनके मुताबिक इस हवाई हमले में लगभग 170 आतंकी मारे गए थे। जबकि 45 घायल आतंकियों का अब भी उपचार चल रहा है।

उल्लेखनीय है कि फ्रांचेस्का दक्षिण एशिया मामलों की विशेषज्ञ हैं। वे पाकिस्तान का दौरा कर चुकी हैं और वहां के आतंकवादी संगठनों पर एक किताब भी लिख चुकी हैं। 'स्ट्रिंगर एशिया' में प्रकाशित उनकी रिपोर्ट के मुताबिक, 26 फरवरी की तड़के 3.30 बजे इंडियन एयर फ़ोर्स की एयर स्ट्राइक के ढाई घंटे बाद घटनास्थल से 20 किमी दूर पाकिस्तानी सेना के शिंकियारी कैंप से एक दल वहां पहुंचा था।

उसके बाद मारे गए आतंकियों की लाशों ठिकाने लगाने और घायल आतंकियों को शिंकियारी में ही स्थित आतंकी संगठन हरकत-उल-मुजाहिदीन के शिविर में ले जाने का काम प्रारंभ हुआ। वहां पाकिस्तानी सेना के डॉक्टरों ने घायल आतंकियों का उपचार किया गया। इस दौरान गंभीर रूप से घायल 20 आतंकियों की मृत्यु हो गई है, किन्तु अभी भी 45 आतंकियों का उपचार चल रहा है।

विश्वकप में टीम इंडिया की स्तिथि को लेकर कुछ ऐसा बोले कपिल देव

अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने हासिल की ऑस्ट्रेलिया पर सात विकेट से जीत

लाहौर विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हुई, कई अब भी जख्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -