सुरक्षा चिंताओं पर चर्चा करने के लिए इटली के विदेश मंत्री इराक गए

 

बगदाद: इटली के विदेश मंत्री लुइगी डि माओ ने इराक की आधिकारिक यात्रा की, जहां उन्होंने इराकी नेताओं के साथ द्विपक्षीय संबंधों और सुरक्षा समस्याओं पर चर्चा की, जिसमें अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना की वापसी के बाद युद्धग्रस्त देश में आतंकवाद से निपटने का तरीका भी शामिल है।

प्रेसीडेंसी के मीडिया कार्यालय के एक बयान का हवाला देते हुए, जब इराकी राष्ट्रपति बरहाम सालेह के साथ बैठक में, दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की और इराकी बलों के समर्थन में इराक में अंतरराष्ट्रीय गठबंधन और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) मिशन में इटली की भूमिका पर जोर दिया। 

सालेह ने कहा, " मध्य पूर्व क्षेत्र में मुद्दों को कम करने के प्रयासों को बढ़ावा देना, साथ ही मौजूदा मतभेदों को दूर करने, तनाव दूर करने  के लिए वार्तालाप  का समर्थन करना।" मुस्तफा अल-मीडिया कदीमी के कार्यालय के एक दूसरे बयान के अनुसार, डि माओ ने  इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के साथ बैठक के दौरान, दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय सुरक्षा संबंधों को बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा की।

 इतालवी विदेश मंत्री ने क्षेत्रीय स्थिरता को मजबूत करने के प्रयासों की सराहना करते हुए, इराक की सरकार के लिए इटली के समर्थन की पुष्टि की।

ओमिक्रॉन समुदाय के फैलने के बावजूद जापान सरकार ने कोविड -19 पर अंकुश लगाया

कोविड से लड़ने के लिए ऑस्ट्रेलियाई अस्पताल 'अच्छी तरह से सुसज्जित': स्वास्थ्य मंत्री

क्रिसमस: कहीं शैतान बनकर घुमते हैं पुरुष तो कहीं घर के बाहर बनाते हैं मकड़ी जाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -