इटली के विदेश मंत्री बोले-
इटली के विदेश मंत्री बोले- "तालिबान के इस्लामिक अमीरात को पहचानना हमारे लिए नामुमकिन..."
Share:

इटली: तालिबान के कार्यवाहक कैबिनेट पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इटली के विदेश मंत्री लुइगी डि माओ ने कहा कि अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के लिए उनके द्वारा मान्यता प्राप्त करना असंभव है। उन्होंने कहा कि तालिबान के कम से कम 17 कार्यवाहक मंत्री तथाकथित "आतंकवादी" हैं और उनके लिए अपनी सरकार को पहचानना सचमुच असंभव है।

इतालवी विदेश मंत्री ने कहा कि तालिबान पर मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप है, जिसे मान्यता नहीं दी जाएगी, लेकिन साथ ही कहा कि अफगानिस्तान के लोगों को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा वित्तीय सहायता प्रदान की जानी चाहिए। तालिबान को सत्ता में आए लगभग 45 दिन हो चुके हैं लेकिन दुनिया के किसी भी देश ने अभी तक इसे मान्यता नहीं दी है।

विकास के रूप में सूचना और संस्कृति के उप मंत्री और तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि उन्हें जल्द ही पहचाना जाएगा क्योंकि वे संयुक्त राष्ट्र के संपर्क में हैं। मियाओ ने कहा कि शरणार्थियों की आमद को रोकने के लिए दुनिया को एक साथ आना चाहिए जो देश में क्षेत्रीय देशों और आतंकवाद को अस्थिर करेगा। महिलाओं और मानवाधिकारों का सम्मान, समावेशी सरकार की स्थापना, अफगानिस्तान को आतंकवाद का सुरक्षित ठिकाना नहीं बनने देना अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा निर्धारित मान्यता के लिए पूर्व शर्त हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान ने अब तक इनमें से किसी को भी लागू नहीं किया है, लेकिन ऐसा करने का वादा करता रहा है।

MP: अगर कोई 1000 रुपये तक रिश्वत लेता है तो कोई बुराई नहीं है: बसपा विधायक

आईएमडी ने इन राज्यों में चक्रवाती तूफान गुलाब को लेकर जारी किया अलर्ट

राष्ट्रीय महिला आयोग ने की 'डेरी फार्मिंग ट्रेनिंग' की शुरुआत, महिलाओं को 'आत्मनिर्भर' बनाना उद्देश्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -