आज इंदौर-भोपाल में होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में 3 दिन तक भारी बारिश के आसार
आज इंदौर-भोपाल में होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में 3 दिन तक भारी बारिश के आसार
Share:

इंदौर: बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर के कारण अगले 24 घंटे तक इंदौर और भोपाल में बारिश का दौर चलने वाला है, हालाँकि इसके बाद हल्की बारिश के अनुमान हैं। वहीँ अगले 3 दिन तक ग्वालियर और रीवा संभागों में तेज बारिश होने की आशंका जताई गई है। हाल ही में मौसम वैज्ञानिक जेडी मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश के अन्य इलाकों में मानसून थोड़ा कमजोर होगा, लेकिन 27 जुलाई को बन रहे सिस्टम के कारण पानी गिरता रहेगा। इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि पूर्वी मध्यप्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। इसी के चलते अच्छी बारिश हो रही है और आगे भी यही बारिश का दौर जारी रहेगा।

इसी के साथ ही मध्य और पश्चिमी मध्यप्रदेश में हल्की बारिश होती रहेगी। वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि यह स्थिति 25 और 26 को भी इसी तरह बने रहने की अनुमान है। इस समय लो प्रेशर एरिया और अधिक प्रभावशाली होकर ओडिशा-बंगाल तट के पास बना हुआ है। यह समुद्र तल से करीब 5.8 किमी की ऊंचाई तक फैले चक्रवातीय गतिविधि सक्रिय है।

ऐसे में मानसून ट्रफ अनूपगढ़, सवाई माधवपुर, झांसी, रीवा, अंबिकापुर, चायबासा से होते हुए बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब क्षेत्र से आगे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक फैली है। बात करें मध्यप्रदेश की तो यहाँ करीब 22 दिन बाद सक्रिय हुए मानसून के कारण अब बारिश का कोटा सामान्य होता नजर आ रहा है लेकिन अब भी यह सामान्य से 16% कम है। दूसरी तरफ मौसम विभाग इसे सामान्य बारिश मान रहा है। जी दरअसल मध्यप्रदेश में 23 जुलाई तक 345 मिमी पानी गिर जाना था, लेकिन 290 मिमी पानी गिरा है।

MP: जारी हुआ रेड अलर्ट, बिजली गिरने से कई लोगों की मौत

जेल के बाहर आते ही पैपराजी को देख राज ने किया वेव, उतरा हुआ नजर आया चेहरा

सेबी ने कारोबार करने के लिए बनाई नई योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -