इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी
इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के राज्यों में लोग भले ही भीषण गर्मी से परेशान हो, लेकिन दक्षिण में मॉनसून के आने के चलते काफी राहत मिल गई है। अब यह मॉनसून केरल से आगे के राज्यों की तरफ बढ़ रहा है। वहीं, बिपरजॉय साइक्लोन के भी गंभीर स्थिति में बदलने के चलते भी कई राज्यों में झमाझम वर्षा हो रही है।

अब मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि कई राज्यों में पांच दिनों तक वर्षा होने जा रही है। वहीं, खुशखबरी देते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार आदि राज्यों में मॉनसून के पहुंचने की संभावित तारीख भी बताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, साउथवेस्ट मॉनसून के आगे बढ़ने को लेकर स्थिति अनुकूल है। केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में भी मॉनसून अगले 24 घंटे में पहुंच जाएगा, जबकि उत्तर पूर्वी राज्यों में भी अगले एक दिन में मॉनसून प्रवेश कर सकता है।

वहीं, पश्चिम बंगाल, सिक्किम आदि को 48 घंटों के अंदर मॉनसून पूरी तरह कवर कर लेगा। IMD के मुताबिक, उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में अगले 5 दिनों तक हल्की से मध्यम वर्षा होने जा रही है। इसके अलावा, बिजली कड़कने, आंधी तूफान की भी स्थिति देखने को मिल सकती है। मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 9 जून और असम, मेघालय में 12 व 13 जून को बहुत भारी वर्षा होगी। 

हिमाचल सरकार ने लिया 800 करोड़ का कर्ज, राज्य की आर्थिक हालत पहले से खराब

हिमाचल प्रदेश में रात 1 बजे तक शराब बेचने की अनुमति, कांग्रेस सरकार पर भड़के सतपाल सिंह सत्ती

दिल्ली: न्यू बोर्न चाइल्ड हॉस्पिटल में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग ने 20 नवजातों को सुरक्षित बचाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -