अगर आज इस रणनीति से भारत खेला तो ऐतिहासिक मैच में होगी जीत
अगर आज इस रणनीति से भारत खेला तो ऐतिहासिक मैच में होगी जीत
Share:

नई दिल्ली : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शुरू हुई तीन टेस्ट माचो की सीरीज के पहले और टीम इंडिया के 500th ऐतिहासित टेस्ट में उम्मीद की जा रही थी की घरेलु मैदान पर भारत का पलड़ा भारी रेहेगा लेकिन हुआ इसके ठीक उलट. कीवी गेंदबाजो ने अपना दबदबा बनाते हुए भारतीय टीम को धराशायी कर दिया. पहले दिन के खेल ख़त्म होने तक भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाये. फ़िलहाल रवींद्र जडेजा 16 रन और उमेश यादव 08 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है.

मैच शुरू होने से पहले कहा जा रहा था की कानपूर के ग्रीन पार्क की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होगी, और हुआ भी वैसा. न्यूज़ीलैंड टीम के स्पिनर्स ने पांच विकेट हांसिल किये जबकि तेज गेंदबाजो को चार विकेट मिले. अगर टीम इंडिया को खेले जा रहे इस 500th ऐतिहासिक मैच में जीत दर्ज करना है तो उसे दूसरे दिन अहम रणनीति बनाकर खेलना होगा. सबसे पहले टीम इंडिया का लक्ष्य होना चाहिए की वह 300 रन के आंकड़े को पार करने की कोशिश करे. इसके बाद जो भी रन बनेगे वह इंडियन बॉलर के लिए बोनस का काम करेंगे.

वही भारतीय स्पिनर्स को कीवी टीम को शुरआती झटके देकर दबाब बनाना होगा. अगर भारत मेहमान टीम के टॉप आर्डर को जल्द ही पॉवलियन भेजने में सफल होता है तो टीम इंडिया मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर सकता है. क्योकि टीम इंडिया के स्पिनर्स को अपने घरेलु मैदान पर खेलने का खांसा अनुभव है. अब देखना होगा की कप्तान विराट कोहली किस तरह से इस मौके को भुनाते है.

India vs New Zealand: पहले दिन कीवी गेंदबाजो का दबदबा, भारत ने बनाए 9 विकेट पर 291 रन

भारत के एक विकेट पर 147 रन, पुजारा व मुरली विजय के अर्धशतक

भारत को लगा पहला झटका, राहुल हुए आउट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -