इन विशेष बातों का जिसने रखा ध्यान उसी के बने बिगड़े काम

May 12 2016 03:35 PM
इन विशेष बातों का जिसने रखा ध्यान उसी के बने बिगड़े काम

हमारे भारत वर्ष में जिस तरह से वास्तु के टिप्स अपनाये जाते है. हम उन्ही पर विशवास करते है उसी तरह से चीन के लोग फेंग शुई पर विश्वास करते हैं। ये दोनों ही प्रयोग प्रकृति की सकारात्मक ऊर्जा के कुशल उपयोग पर आधारित हैं.

1 .आपने भी किया या देखा होगा की  सौभाग्य में वृद्धि और भाग्योदय के लिए घर के बाहर घोड़े की नाल लगाते हैं। माना जाता है कि इससे बिगडऩे काम भी बन जाते है और समृद्धि में भी वृद्धि होती है, पर इस नाल को लगाने में भी खास बातों का ध्यान रखना चाहिए। घोड़े की नाल को पूर्वी अथवा दक्षिण पूर्वी दिशा में न लगाये इनके अलावा अन्य दिशाओं का  उपयोग करें .

2- आप स्वयं या आपके बच्चे अध्ययन करने के लिए खिड़की के पास न बैठे । इससे न केवल ध्यान भटकता है, बल्कि सकारात्मक ऊर्जा में भी भी कमी होती है। अध्ययन आदि कार्यों में खिड़की की ओर मुंह करने के बजाय उधर पीठ करनी चाहिए। 

3- एक और विशेष बात की नमक न केवल भोजन का आवश्यक अंग है, इससे घर के दोष भी समाप्त होते हैं। इसलिए कभी-कभी घर की सफाई करते समय नमक युक्त पानी का भी उपयोग करना चाहिए.

4- आप  जब रात्रि को शयन या दिन में विश्राम आदि के लिए स्थान चुनते  है तो । कभी भी दरवाजे के सामने नहीं सोना चाहिए इससे आपके जीवन से सकारात्मक ऊर्जा आती है मन में एकाग्रता और शांति का अनुभव होता है  .