भविष्य में होने वाली यह घटना पहले ही हो चुकी थी निर्धारित
भविष्य में होने वाली यह घटना पहले ही हो चुकी थी निर्धारित
Share:

हिन्दू धार्मिक पुराणों में भविष्य को लेकर कई भविष्य वाणी की गई है ऐसी ही भविष्यवाणी श्रीमद भगवत गीता में भी की गई है जो आज सत्य साबित हो रही है. तो आइये जानते है गीता में वह कौन सी बातें बताई गई है जो अब सत्य साबित हो रही है.

1. गीता के अनुसार कलयुग में लोगो की आयु बहुत कम होगी क्योंकि उसके मन से धर्म, स्वच्छता, सत्यता, स्मृति, शारीरिक बल, दयाभावना आदि सभी नष्ट हो जायेगी.

2. कलयुग में धनवान व्यक्ति ही गुणी माना जाएगा और सभी धनवान को ही अधिक महत्व देंगे यहां तक की न्याय और क़ानून भी धन व शक्ति का ही साथ देंगे.

3. कलयुग में अधर्म इतना अधिक होगा की स्त्री-पुरुष बिना शादी के ही शारीरिक सम्बन्ध स्थापित करेंगे और व्यक्ति अपने व्यापार की उन्नति के लिए कोई भी छल करने से पीछे नहीं होगा. ब्राम्हण तामसिक भोजन को अपना लेंगे.

4. कलयुग में वह व्यक्ति जिसके पास धन की कमी होगी कहीं भी उसका कार्य नहीं होगा उसे दर-दर की ठोकर खाना होगा क्योंकि व्यभिचार व भ्रष्टाचार इतना बढ़ जाएगा कि धन खर्च करने वाले व्यक्ति का ही अपना कार्य करवा पाएंगे.

5. कलयुग में व्यक्ति का जीवन परेशानियों और चिंताओं में घिरा रहेगा जिसका प्रभाव व्यक्ति की आयु पर होगा जो घटती जायेगी.

6. कलयुग में व्यक्ति अपने माता-पिता की सेवा से दूर भागेंगे और उनका अपमान करेंगे. अपने घर से दूर नदी तालाबों पहाड़ों आदि स्थानों पर घूमने जायेंगे. 

7. कलयुग में व्यक्ति के कर्म इतने बुरे हो जायेंगे की इसका परिणाम पूरी पृथ्वी को झेलना होगा और व्यक्ति बूँद-बूँद पानी को तरसेगा. मौसम की अनियमितता के कारण कहीं सूखा कहीं बाड़ आदि कई विकट परिस्थितियां उत्पन्न हो जायेगी. 

8. कलयुग में जिस व्यक्ति के पास धन नहीं होगा उसे अपवित्र बेकार व अधर्मी माना जाएगा विवाह संस्कार केवल स्त्री पुरुष का एक समझौता होगा. वही व्यक्ति स्नान को ही शरीर की शुद्धता मानेंगे.

9. कलयुग में व्यक्ति दिखावा अधिक पसंद करेंगे और धर्म कर्म के कार्य भी दिखावे के लिए किये जाएंगे.10. कलयुग में व्यक्ति अकाल व बाढ़ के कारण अपने घरों को छोड़कर पहाड़ों पर निवास करेंगे ओए मांस पत्ते आदि खाकर अपना गुजारा करेंगे.

10.  कलयुग में व्यक्ति अकाल व बाढ़ के कारण अपने घरों को छोड़कर पहाड़ों पर निवास करेंगे ओए मांस पत्ते आदि खाकर अपना गुजारा करेंगे.

 

लौंग का यह उपाय किसी भी परेशानी को ज्यादा समय तक टिकने नहीं देता

ये चमत्कारिक रत्न आपके जीवन के सभी रोग व दोष को दूर करता है

एक छोटी सी सुपारी आपके रुके हुए बड़े से बड़े काम को करेगी पूरा

महिलाओं के बिछिया पहनने का रहस्य क्या आप जानते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -