बेंगलुरु के बाद अब इन शहरों को आई टी सेक्टर में लाना चाहते है कुमारस्वामी

कर्नाटक में हाल ही जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन से बने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बेंगलुरु में स्थापित इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) सेक्टर का विकल्प तलाश कर रहे है. कुमारस्वामी के अनुसार, उनकी सरकार का यह लक्ष्य है कि कर्नाटक में आई टी सेक्टर सिर्फ बेंगलुरु तक समिति न रहते हुए अन्य जगह भी जाए, जिससे दूसरे लोगों को भी फायदा हो और राज्य का विकास भी हो. 

कुमारस्वामी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान आई टी सेक्टर के बारे में और आई टी सेक्टर की योजनाओं के बारे में ख़ास बातचीत की. इस बातचीत में कुमारस्वामी ने बताया कि उनकी सरकार हुबली, मंगलुरु और बेलगांव जैसे टियर-2 और टियर-3 शहरों को आई टी सेक्टर के लिए नए ऑप्शन बनाने पर विचार कर रही है. साथ ही इस बारे में कुमारस्वामी ने आई टी के कई विशेषज्ञों के साथ मुलाकात भी की है और सुझाव भी मांगे. 

कुमारस्वामी ने हाल ही इन्फोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति से भी मुलाकात की है, नारायण मूर्ति से मुलाकात कर कुमारस्वामी ने आई टी सेक्टर के प्लान को लेकर उनसे कुछ सुझाव मांगे. हालाँकि नारायण मूर्ति का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण आगे मुलाकात नहीं हो पाई लेकिन नारायण मूर्ति ने कर्नाटक सरकार को भरोसा दिलाया है कि वो सरकार से अपने सुझाव जरूर शेयर करेंगे. 

कबाड़ी के पास कॉपियां, रिजल्ट स्टूडेंट्स के साथ नाइंसाफी- बीजेपी

एक सेकण्ड में लगा महिला को साढ़े चार करोड़ रुपए का फटका

कर्नाटक की सरकार गिराने में क्यों दिलचस्पी नहीं है बीजेपी की? कही .....

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -