झारखंड में मिलेगी IT सेक्टर को बड़ी जगह
झारखंड में मिलेगी IT सेक्टर को बड़ी जगह
Share:

रांची : भारत को डिजिटल बनाने की मुहीम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा छेड़ी गई है. और इसका असर भी अब धीरे-धीरे देश के कई इलाकों में देखने को मिल रहा है. अब इसके तहत ही यह भी देखने में आ रहा है कि झारखंड को IT हब बनाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि IT सेक्टर यहाँ की प्राथमिकता के रूप में सामने आ रहा है. इसके अंतर्गत हाल ही में यह बात सामने आ रही है कि राज्य सरकार यहाँ सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का भी निर्माण करने वाली है.

इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बताया है कि हम इसके लिए निवेश करने वाली कम्पनियो को जमीन भी उपलब्ध करवा रहे है. इसके साथ ही अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया है कि राज्य सरकार के द्वारा इस निवेश को देखते हुए रांची में 400 एकड़ जमीन भी देखी गई है.

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि रांची, धनबाद, बोकारो, जमशेदपुर में सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का निर्माण किया जाना है. मामले में सरकार का यह मानना है कि IT हब के यहाँ स्थापित होने से राज्य को काफी फायदा होने वाला है. इससे शासन और जनता के बीच का फासला भी कम होगा. मुख्य सचिव राजीव गौबा का इस मामले में यह कहना है कि राज्य में निवेश व विकास की कई बड़ी संभावनाएं मौजूद है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -