यहां ले कुदरती नजारों के साथ एंडवेचर का भी जबरदस्त मजा
यहां ले कुदरती नजारों के साथ एंडवेचर का भी जबरदस्त मजा
Share:

दुनिया में बहुत सी ऐसा जगह है जहां पर आप सुकुन से आपने परिवार के साथ समय बिता सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ टूरिस्ट डेस्टिनेशन के बारे में बता रहें हैं,जहां आप कुदरती नजारों के साथ एंडवेचर का भी मजा ले सकते हैं।
 
1. दार्जिलिंग
 
 पूर्वी भारत की यह बहुत ही प्यारी जगह है। यहां पर देखने के लिए बहुत कुछ है। आप यहां पर कंचनजंघा से टाइगर हिल,चाय के बाग और प्राकृतिक नजारे देख सकते हैं। टीस्ता नदी पर रेफ्टिंग और कैनोइंग के साथ-साथ माउंटेनरिंग और ट्रैकिंग भी कर सकते हैं।
 

2. श्रीलंका
 
जो लोग रोमांस और एडवेंचर का मजा लेना चाहते हैं,उनके लिए श्रीलंका सबसे अच्छी जगह है। आप यहां पर एडवेंचर स्पोर्टस की खास सुविधा है। आप यहा पर विंड सर्फिंग, डाइविंग, स्नॉर्कलिंग, राफ्टिंग, समुन्द्र के किनारे कैनॉइंग और ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं। उनार्वतुना और निलावली स्कूबा डाइविंग के लिए सबसे अच्छी जगह हैं। राफ्टिंग के लिए किलानी और कैडी नदियां सबसे ज्यादा मशहूर हैं। श्रीलंका में बीच भी बहुत खूबसूरत हैं।
 
 3. इटली
  
पैरिस घूमने के लिए इटली परफेक्ट जगह है। वेनिस की नदी देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। कैप्री आईलैंड,म्यूजियम,नैपल्स की खाडी,मैरीन ग्रांड में देखने के लिए बहुत कुछ है। 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -