पूर्व CM येदियुरप्पा के करीबी के ठिकानों पर IT की रेड, अघोषित संपत्ति होने का मामला
पूर्व CM येदियुरप्पा के करीबी के ठिकानों पर IT की रेड, अघोषित संपत्ति होने का मामला
Share:

बैंगलोर: आयकर विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को बेंगलुरु समेत कर्नाटक के कई स्थानों पर रेड मारी. ये छापेमारी कर्नाटक के पूर्व सीएम और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के पूर्व निजी सहायक (PA) उमेश के कई करीबियों के घरों और दफ्तरों पर हुई. दरअसल उमेश के पास अघोषित संपत्ति होने की जानकारी मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई.

सूत्रों के अनुसार, छापेमारी का मुख्य निशाना सिंचाई विभाग के ठेकेदार थे, जो उमेश के करीबी माने जा रहे हैं. इसके साथ ही आयकर अधिकारियों ने कुछ चार्टर्ड एकाउंटेंट के घरों और दफ्तरों पर भी छापे मारे. जानकरी के अनुसार, उमेश के आवास समेत 10 स्थानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की गई है. सूत्रों ने बताया है कि बेंगलुरू, बगलकोट, बेलगावी, विजयपुरा और दावणगेरे में 50 से ज्यादा स्थानों पर छापे मारे गए है. बीएस येदियुरप्पा जब सीएम थे, तब उमेश उनके पर्सनल असिस्टेंट हुआ करते थे. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, इस छापेमारी की आंच येदियुरप्पा के परिवार तक भी पहुंचने की आशंका है.

बात दें कि उमेश पहले एक बस कंडक्टर थे. शिमोगा भाजपा नेता अयानूर मंजूनाथ के संपर्क में आने के बाद वह सियासत में आए और उनके PA बने. बाद में उन्होंने येदियुरप्पा के बेटे और शिमोगा के सांसद बीवाई राघवेंद्र के सहायक के तौर पर भी काम किया. येदियुरप्पा के हालिया कार्यकाल के दौरान, उमेश ने CM ऑफिस में पीए के रूप में काम किया. वह कथित तौर पर येदियुरप्पा के दूसरे बेटे, बीवाई विजयेंद्र के भी करीबी माने जाते हैं.

अमित शाह ने अधिकारियों के साथ की उच्च स्तरीय बैठक

तेलंगाना में चोरी हुआ सत्ताधारी पार्टी TRS का झंडा, डॉग स्क्वाड लेकर खोजने निकला पुलिस का दल

'उसे हमारे शैतानों ने मार डाला...', आतंकियों द्वारा कश्मीरी पंडित की हत्या पर भावुक हुए फ़ारूक़ अब्दुल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -