आईटी मंत्री एनआईसीएसआई इवेंट में 'एवरीवेयर फ्रॉम एनीवेयर' पोर्टल और वर्चुअल इंटेलिजेंस टूल करेंगे लॉन्च
आईटी मंत्री एनआईसीएसआई इवेंट में 'एवरीवेयर फ्रॉम एनीवेयर' पोर्टल और वर्चुअल इंटेलिजेंस टूल करेंगे लॉन्च
Share:

आधिकारिक सूचना के अनुसार केंद्रीय आईटी और संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद आज एक कार्यक्रम में वर्चुअल इंटेलिजेंस टूल तेजस और Communications वर्क फ्रॉम एनीवेयर पोर्टल लॉन्च करेंगे। नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर सर्विसेज इंक (एनआईसीएसआई), नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) के तहत सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम, गुरुवार को एक आयोजन में अपनी स्थापना के 25 साल मना रहा है।

आईटी मंत्री इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे, जिसमें आईटी मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और उद्योग के नेता भी भाग लेंगे। कार्यालय की विज्ञप्ति में कहा गया है, मंत्री तेजस को एक वर्चुअल इंटेलिजेंस टूल लॉन्च करेंगे, जो नीतिगत फैसलों और सरकारी सेवाओं और नागरिक वितरण में दक्षता में सुधार करने के लिए डेटा से महत्वपूर्ण जानकारी निकालता है।"\ कार्यालयीन विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंत्री ऑनलाइन 24x7 सेवारत सरकारी संगठनों की इलेक्ट्रॉनिक फॉरवर्ड और रिवर्स ऑक्शन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 'ई-ऑक्शन इंडिया' भी शुरू करेंगे।

मंत्री 'एवरीवेयर फ्रॉम एनीवेयर' पोर्टल भी लॉन्च करेंगे, जो एक आभासी वातावरण है जो कर्मचारियों को ई-ऑफिस, कैलेंडर, मेल और अन्य विभागीय अनुप्रयोगों जैसे नियमित एप्लिकेशन तक पहुंचने में सक्षम बनाता है और कुलपति के माध्यम से इस महामारी के दौरान सामाजिक सुरक्षा और काम के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करता है। अंतर्राष्ट्रीय पेशकश के लिए एनआईसी उत्पादों के पोर्टफोलियो का भी अनावरण किया जाएगा। यह आयोजन एनआईसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव वेबकास्ट होगा। आईटी कंसल्टेंसी, डेटा एनालिटिक्स के लिए उत्कृष्टता का केंद्र, उत्पाद और अंतर्राष्ट्रीय पदोन्नति, क्लाउड सेवाएं और आईसीटी उत्पाद स्थापना एनआईसीएसआई द्वारा विस्तारित की जाने वाली प्रमुख सेवाएं हैं। "इसके कुछ प्रमुख प्रसाद ईऑफिस, ईट्रांसपोर्ट, ईहॉर्स, ईप्रिंस, ईकोर्ट्स तक फैले हुए हैं, रिलीज में जोड़ा गया है।

भारत बायोटेक बनाएगी पहली मलेरिया रोधी वैक्सीन के लिए एंटीजन

मिल गया कोरोना के UK स्ट्रेन का तोड़, उपचार में भारतीय दवा कोवैक्सीन असरदार

अमेज़न बोस्टन टेक हब में ३,० नौकरियां पैदा करने की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -